Copa del Rey: बार्सिलोना ने 31वीं बार टूर्नामेंट का खिताब जीता, लियोनल मेसी ने दो गोल किए

Copa del Rey: मेसी का यह बार्सिलोना की ओर से 35वां खिताब है. (AP)

Copa del Rey: मेसी का यह बार्सिलोना की ओर से 35वां खिताब है. (AP)

बार्सिलोना (Barcelona) ने रिकॉर्ड 31वीं बार कोपा डेल रे (Copa Del Rey) का खिताब जीत लिया है. टीम ने तीन साल बाद टूर्नामेंट का खिताब जीता. बार्सिलोना ने फाइनल में एथलेटिक बिलबाओ को 4-0 से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 4:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना (Barcelona) ने रिकॉर्ड 31वीं बार कोपा डेल रे (Copa Del Rey) टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. फाइनल में लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने दो गोल किए. टीम ने फाइनल में एथलेटिक बिलबाओ को 4-0 से मात दी. चैंपियंस लीग से जल्द विदाई के बाद टीम के लिए यह ट्रॉफी अहम थी. मैच के चारों गोल दूसरे हाफ में हुए. पहले हाफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी थीं.

कोरोना वायरस के कारण लगी पाबंदियों के कारण दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं थी. हालांकि स्पेनिश प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के साथ अन्य अधिकारी मैच देखने आए थे. जीत के बाद लियोनल मेसी ने कहा, ‘यह ट्राॅफी मेरे लिए काफी विशेष है.’ उन्होंने कहा, ‘यह काफी बुरा है कि हम इसका जश्न अपने परिवार और दर्शकों के साथ नहीं मना सकते. लेकिन हमें इस स्थिति को स्वीकार करना होगा.’ इस कप से बार्सिलोना के खिताब के सूखे का भी अंत हुआ. क्लब ने 2019 स्पेनिश लीग में अंतिम बार ट्राॅफी जीती थी.

12 मिनट में चार गोल किए, सभी गोल दूसरे हाफ मे

मैच में 59 मिनट तक दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं. 60वें मिनट में एंटोइन ग्रीजमैन ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. फ्रैंकी डि जोन ने 63वें मिनट में गोल दागे कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया. इसके बाद लियोनल मेसी ने 68वें और 72वें मिनट में दो गोल करके टीम को 4-0 की अजेय बढ़त दिला दी.
13 सीजन में 7वीं बार बार्सिलोना की टीम चैंपियन बनी

बार्सिलोना ने टूर्नामेंट के अंतिम 13 सीजन में से 7 बार खिताब जीता है. हालांकि टीम तीन साल बाद यह ट्रॉफी जीतने में सफल हुई. बार्सिलोना ने सबसे ज्यादा 31 बार कोपा डेल रे का खिताब जीता है. अन्य कोई टीम 30 खिताब तक नहीं पहुंच सकी है. बिलबाओ ने 23 जबकि रियल मैड्रिड ने 19 बार टाइटल जीता है.

बार्सिलोना की ओर से मेसी का 35वां टाइटल



लियोनल मेसी बार्सिलोना के सबसे सफल खिलाड़ी हैं. उनका यह क्लब की ओर से 35वां टाइटल है. इनिएस्ता ने 32 और पीके ने बार्सिलोना की ओर से 30 खिताब जीते हैं. इसके अलावा जावी ने 25 खिताब जीते हैं. मेसी के इस सीजन के बाद क्लब छोड़ने की चर्चा है. लेकिन क्लब के मैनेजर और अध्यक्ष दोनों कह चुके हैं कि मेसी क्लब के साथ बने रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज