स्टेडियम से हिरासत में लेने के बाद महिला फैन ने लगाई खुद को आग, अस्पताल में मौत

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 10:35 PM IST
स्टेडियम से हिरासत में लेने के बाद महिला फैन ने लगाई खुद को आग, अस्पताल में मौत
महिला फैन ने लगाई खुद को आग, अस्पताल में मौत

ईरान (Iran) के स्टेडियम में बैठकर फुटबॉल मैच देख रही महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया था जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 10:35 PM IST
  • Share this:
ईरान की राजधानी तेहरान में एक महिला फुटबॉल बैन की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है. ये महिला फैन वेश बदलकर फुटबॉल मैच (Football Match) देखने स्टेडियम पहुंची थी जहां उसे हिरासत में ले लिया. इसके बाद महिला ने डर से खुद को आग लगा ली. दरअसल ईरान में महिलाओं के स्टेडियम में घुसने पर पाबंदी है. अगर कोई महिला स्टेडियम में घुसती है तो उसे 6 महीने की जेल होती है. मृतक महिला भी पुरुषों का वेश बनाकर स्टेडियम में घुसी थी लेकिन उसे पुलिस ने पहचान लिया और हिरासत में ले लिया.

90 फीसदी जल गई थी ईरानी महिला
बता दें मृतक ईरानी महिला का नाम साहर खोदायरी (Sahar Khodayari) था जो 29 साल की थीं. उनकी मौत के बाद ईरान में उनका नाम ट्विटर पर खासा ट्रेंड हुआ था. साहर खोदायरी 90 फीसदी जल गई थीं. खोदायरी के परिजनों ने उनकी मौत के बाद बताया कि वो मानसिक तौर पर बीमार थीं और उन्होंने पिछले एक साल से दवाइयां लेनी भी बंद कर दी थी.

ईरान में महिलाओं पर पुरुष टीम के मैच देखने पर है बैन


बता दें FIFA ईरान के अधिकारियों के साथ स्टेडियम में महिलाओं के घुसने पर बैन हटाने की कोशिशों में जुटा हुआ है. ईरान में 1979 से महिलाओं के स्टेडियम में घुसने पर बैन लगा हुआ है. फीफा इस मुद्दे का हल 10 अक्टूबर तक चाहता है क्योंकि ईरान एशिया की टॉप रैंक फुटबॉल टीम है और उसका पहला घरेलू क्वालिफायर मैच कंबोडिया में होगा.

रिले में उतरेंगी हिमा दास, नीरज चोपड़ा नहीं बना पाए टीम में जगह


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 10:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...