FIFA WC 2018: दूसरा सेमीफाइनल- इंग्लैंड के मजबूत आक्रमण को भेद पाएगा क्रोएशिया?

क्रोएशिया कभी वर्ल्ड कप फाइनल में नहीं पहुंचा है, इंग्लिश टीम जब 1966 में अंतिम बार फाइनल में पहुंची थी, तब वो चैम्पियन बनी थी.


Updated: July 11, 2018, 1:44 PM IST
FIFA WC 2018: दूसरा सेमीफाइनल- इंग्लैंड के मजबूत आक्रमण को भेद पाएगा क्रोएशिया?
FIFA WC 2018: दूसरा सेमीफाइनल- इंग्लैंड के मजबूत आक्रमण को भेद पाएगा क्रोएशिया?

Updated: July 11, 2018, 1:44 PM IST
रूस में जब फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई थी तो किसी ने नहीं सोचा होगा कि इंग्लैंड और क्रोएशिया की टीमें सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ने वाली होंगी, लेकिन फुटबॉल बेहद ही गजब का खेल है और अब ये दोनों टीमें फाइनल का टिकट पाने के लिए कड़े मुकाबले के लिए तैयार हैं. क्रोएशिया और इंग्लैंड भारतीय समय के मुताबिक रात 11.30 बजे भिड़ेंगे. आपको बता दें क्रोएशिया ने भी वर्ल्ड कप फाइनल में जगह नहीं बनाई है, वहीं इंग्लिश टीम 1966 में फाइनल में पहुंची थी और वो चैंपियन भी बनी थी.

कमाल है क्रोएशिया
क्रोएशिया ने इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है. इस टीम ने अबतक वर्ल्ड कप में एक भी हार नहीं झेली है. क्रोएशिया ने पहले मैच में नाइजीरिया को 2-0 से हराया. इसके बाद उसने खिताब की सबसे बड़ी दावेदार अर्जेंटीना को 3-0 से रौंदा, आइसलैंड को भी उसने 2-1 से मात दी. डेनमार्क के साथ उसका मैच 1-1 से ड्रॉ(पेनल्टी में जीत) रहा लेकिन क्वार्टर फाइनल में उसने रूस को पेनल्टी में 4-3 से मात दी.



क्रोएशिया की ताकत उसका मजबूत मिड फील्ड है. वो 4-2-3-1 के फॉर्मेशन से खेलती है. क्रोएशिया के तुरुप के इक्के लुका मॉडरिच, इवान राकितिच हैं. मिडफील्ड की ये जोड़ी इंग्लैंड के लिए बड़ा खतरा है.

इंग्लैंड भी है दमदार
इंग्लैंड की टीम ने भी कप्तान हैरी केन की अगुवाई में गजब प्रदर्शन किया है. मौजूदा वर्ल्ड कप में 4-1-4-1 की फॉर्मेशन से खेल रही इस टीम ने कुल 11 गोल दागे हैं. वहीं इनके खिलाफ सिर्फ 4 गोल हुए हैं. इस टीम के तुरुप के इक्के हैरी केन हैं जो रूस में चल रहे इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 6 गोल कर चुके हैं. इसके अलावा इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्डर्न पिकफोर्ड ने भी अपने दमदार प्रदर्शन से विरोधियों को चौंकाया है.
Loading...


इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में अबतक ट्यूनीशिया को 2-1 से हराया, फिर उसने पनामा को 6-1 से रौंदा, हालांकि बेल्जियम से उसे 0-1 से हार झेलनी पड़ी. कोलंबिया से उसका मैच 1-1 से ड्रॉ रहा, लेकिन पेनल्टी में उसे जीत मिली. इसके बाद क्वार्टर फाइनल में उसने स्वीडन को 2-0 से मात दी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर