होम /न्यूज /खेल /Fifa World Cup 2022: सर्बिया के खिलाफ उलटफेर से बचना चाहेगा ब्राजील

Fifa World Cup 2022: सर्बिया के खिलाफ उलटफेर से बचना चाहेगा ब्राजील

विश्व कप का खिताब छठी बार जीतने के इरादे से हैं ब्राजील (PIC: AP)

विश्व कप का खिताब छठी बार जीतने के इरादे से हैं ब्राजील (PIC: AP)

Fifa World Cup 2022: विश्व कप का खिताब छठी बार जीतने के इरादे से यहां पहुंची ब्राजील की टीम गुरुवार को देर रात ग्रुप ...अधिक पढ़ें

दोहा. ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी नेमार ने विश्व कप में पहुंचने के बाद से सार्वजनिक रूप से एक शब्द भी नहीं बोला है और इससे टूर्नामेंट को लेकर उनके इरादे जाहिर होते हैं. विश्व कप का खिताब छठी बार जीतने के इरादे से यहां पहुंची ब्राजील की टीम गुरुवार को देर रात ग्रुप जी में सर्बिया के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेगी. पेरिस सेंट जर्मन के स्टार दिग्गज नेमार ने जब कतर के लिए रवाना हो रहे थे तब उनके कपड़े पर ब्राजील की टीम लोगो (प्रतिक चिह्न) में पांच की जगह छह सितारे थे.

ब्राजील के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी रिचारलिसन ने कहा, ”यही (विश्व कप का छठा खिताब) हमारा सपना है. नेमार ने वह तस्वीर पोस्ट की क्योंकि यह उनका भी सपना है. वह इसे जीतना चाहते है और हम जानते हैं कि वह इसे जीतने के लिए कितना इच्छुक है. वह जो चाहे कर सकता है. अगर नेमार यहां खुश हैं तो हम भी खुश होंगे. यह सबसे महत्वपूर्ण बात है.”

तलाक की खबरों के बीच सानिया मिर्जा ने शेयर की बेहद खूबसूरत तस्वीर, दिल हार जाएंगे आप

विश्व कप में ब्राजील का अभियान काफी हद तक नेमान के फॉर्म और प्रदर्शन पर निर्भर करेगा. नेमार 2018 विश्व कप के बाद से चोटों से परेशान रहे है. टीम उनकी मौजूदगी में पिछले विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से हार गई थी. ब्राजील के कप्तान थियागो सिल्वा ने कहा, ”हमें नेमार की इस बेहतरीन लय का फायदा उठाने की जरूरत है.”
FIFA World CUP 2022: कॉमिक करेक्‍टर कैप्‍टन त्सुबासा और ब्‍लू लॉक ने कैसे जापान को जर्मनी पर दिला दी जीत?

ब्राजील के कोच टिटे को अपने सभी खिलाड़ियों को शुरुआती मैच के लिए उपलब्ध रखना चाहिए. नेमार ने ब्राजील के लिए 75 गोल किये हैं और महान खिलाड़ी पेले के रिकॉर्ड से वह दो गोल पीछे हैं. इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के लिए उनके लिए विश्व कप से बेहतर जगह और क्या हो सकती है. सर्बिया  स्वतंत्र देश के तौर पर चौथी बार विश्व कप में भाग ले रहा है जहां उसकी कोशिश पहली बार ग्रुप चरण से आगे बढ़ने की होगी.

सर्बिया की इस टीम मे 2015 में अंडर 20 विश्व कप जीतने वाली टीम के कई खिलाड़ी है. तब टीम ने फाइनल में ब्राजील को ही हराया था. इस टीम में दो साल पहले अंडर -19 यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल के फाइनल में फ्रांस को हराने वाली टीम के भी युवा खिलाड़ी है. दोनों टीम के बीच पिछले विश्व कप मुकाबले में ब्राजील ने 2-0 से मैच अपने नाम किया था. इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में स्विट्जरलैंड का मुकाबला कैमरून से होगा.

Tags: Brazil, Fifa world cup, Fifa World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें