Home /News /sports /

World Cup 2022 Qualifiers: ब्राजील ने कोलंबिया को 1-0 से हराकर कतर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

World Cup 2022 Qualifiers: ब्राजील ने कोलंबिया को 1-0 से हराकर कतर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

ब्राजील ने कतर में अगले साल खेले जाने वाले फुटबॉल विश्व कप का टिकट पक्का कर लिया है. (Neymarjr instagram)

ब्राजील ने कतर में अगले साल खेले जाने वाले फुटबॉल विश्व कप का टिकट पक्का कर लिया है. (Neymarjr instagram)

Fifa World Cup 2022 Qualifiers: लुकास पैक्वेटा के गोल के दम पर ब्राजील ने कोलंबिया को 1-0 से हराकर कतर में अगले साल खेले जाने वाले फुटबॉल विश्व कप का टिकट पक्का कर लिया. स्पेन, पुर्तगाल और क्रोएशिया विश्व कप फुटबॉल में जगह पक्की करने से एक मैच दूर हैं जबकि स्वीडन को उलटफेर भरी हार से बड़ा झटका लगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. लुकास पैक्वेटा के गोल के दम पर ब्राजील ने कोलंबिया (Brazil vs Colombia) को 1-0 से हराकर कतर में अगले साल खेले जाने वाले फुटबॉल विश्व कप का टिकट पक्का कर लिया. पैक्वेटा ने गुरुवार रात को खेले गये मैच के 72वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई , जो आखिरी सीटी बजने के बाद निर्णायक साबित हुआ.  टीम की 12 मैचों में यह 11वीं जीत है.

    दक्षिण अमेरिका की फुटबॉल निकाय कोनमेबोल ने बताया कि ब्राजील इस क्षेत्र से विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है. क्षेत्रीय क्वालीफायर (दक्षिण अमेरिकी) की शीर्ष चार टीमें फीफा विश्व कप के लिए सीधे तौर पर क्वालीफाई करेंगी और ब्राजील की टीम तालिका में चौथे स्थान पर काबिज चिली से 18 अंक आगे है. चिली के सिर्फ पांच मैच बचे है और वह इसमें अधिकतम 15 अंक ही हासिल कर सकता है.

    ब्राजील के कोच टिटे के लिये यह 50वीं जीत हैं. उनके कोच रहते टीम ने 12 मुकाबले ड्रॉ खेले है जबकि पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. गुरुवार को अन्य मैचों में तीसरे स्थान पर काबिज इक्वाडोर ने वेनेजुएला को और चिली ने पराग्वे को एक समान 1-0 के अंतर से हराया. पेरू ने बोलिविया को 3-0 से हराया.

    स्पेन को स्वीडन के हारने का फायदा मिला, पुर्तगाल ने आयरलैंड से ड्रॉ खेला
    स्पेन, पुर्तगाल और क्रोएशिया विश्व कप फुटबॉल में जगह पक्की करने से एक मैच दूर हैं जबकि स्वीडन को उलटफेर भरी हार से बड़ा झटका लगा. स्पेन ने ग्रुप बी यूनान को 1-0 से हराया जिससे वह स्वीडन को एक अंक से पीछे छोड़ने में सफल रहा. स्वीडन को पहले ही बाहर हो चुर्की जार्जिया की टीम से 0-2 से हार झेलनी पड़ी जिससे वह दूसरे स्थान पर खिसक गया. स्पेन रविवार को स्वीडन की मेजबानी करेगा और उसे क्वालीफाई करने के लिये केवल हार से बचना होगा. रविवार को तीन मुकाबलों से तीन टीमों के स्थान पक्के हो जायेंगे.

    यह भी पढ़ें:

    PAK vs AUS: हसन अली क्यों नहीं हार के गुनहगार? 3 छक्के जड़ने वाले मैथ्यू वेड बोले-कैच होता तो भी…

    IND vs NZ: विराट कोहली के साथी पर टीम इंडिया ने लगाया दांव, ऋषभ पंत की मिली जगह

    पुर्तगाल ने ग्रुप ए आयरलैंड से गोलरहित ड्रॉ खेला जिससे अब उसका सामना सर्बिया से होगा जो निर्णायक मुकाबला होगा. पुर्तगाल इसमें ड्रॉ से भी क्वालीफाई कर लेगा. ग्रुप एच में क्रोएशिया और रूस के बीच भी कतर में स्थान हासिल करने के लिये भिड़ंत होगी जिसमें बड़ी जीत दर्ज करने वाली टीम क्वालीफाई कर लेगी. हालांकि रूस की टीम ड्रॉ के बावजूद क्वालीफाई कर सकती है. ग्रुप जे से जर्मनी ने पहले ही विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर लिया है. ग्रुप की विजेता टीमें ही स्वत: क्वालीफाई करेंगी जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें प्लेऑफ खेलेंगी.

    Tags: Brazil, Fifa World Cup 2022, Football news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर