होम /न्यूज /खेल /VIDEO: कनाडा के अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप का सबसे तेज गोल दागा, पर क्रोएशिया से मिली करारी हार

VIDEO: कनाडा के अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप का सबसे तेज गोल दागा, पर क्रोएशिया से मिली करारी हार

अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप में कनाडा के लिए खेल के 68वें सेकेंड में गोल दाग दिया. यह वर्ल्ड कप का सबसे फास्ट गोल है. (FIFA Twitter Page)

अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप में कनाडा के लिए खेल के 68वें सेकेंड में गोल दाग दिया. यह वर्ल्ड कप का सबसे फास्ट गोल है. (FIFA Twitter Page)

FIFA World Cup 2022: बायर्न म्यूनिख के स्टार अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप में कनाडा के लिए खेल के 68वें अपना और कनाडा के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कनााडा के स्टार अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप में कनाडा के लिए खेल के 68वें सेकेंड में गोल कर दिया
डेविस ने वर्ल्ड कप का सबसे तेज गोल दागा, कनाडा की टीम 36 साल में पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रही थी

अल रेयान (कतर). कनाडा के स्टार अल्फोंसो डेविस ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 का सबसे तेज गोल किया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन वह अपनी टीम को बुरी हार से नहीं बचा सके. डेविस ने खेल शुरू होने के 68वें सेकंड में गोल कर दिया. हालांकि क्रोएशिया ने मजबूत वापसी करते हुए आंद्रेज क्रैमारिच के दो गोल की मदद से रविवार को फीफा वर्ल्ड कप में मैच में कनाडा को 4-1 से हराकर दौड़ से बाहर कर दिया.

बायर्न म्यूनिख के स्टार अल्फोंसो डेविस ने वर्ल्ड कप में कनाडा के लिए खेल के 68वें अपना और कनाडा के लिए पहला और वर्ल्ड कप में सबसे तेज गोल दाग दिया. कनाडा की टीम 36 साल में पहली बार वर्ल्ड कप में खेल रही थी लेकिन कतर में दो मैचों के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर हो गयी.

अलफोंसो डेविस ने गेम शुरू हुआ और दूसरे ही मिनट में कनाडा के लिये वर्ल्ड कप का पहला गोल दागा और अपनी टीम को बढ़त दिला दी, शुरूआती मैच में मोरक्को से गोलरहित ड्रा खेलने वाली क्रोएशिया ने वापसी कर 4 गोल दाग दिये.

क्रोएशिया ने की जोरदार वापसी
रूस में 2018 विश्व कप की उप विजेता रही क्रोएशिया के लिये खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में क्रैमारिच (36वें और 70वें मिनट) के अलावा मार्को लिवाजा (44वें मिनट) और लोवरो माएर (90+4वें मिनट) ने भी गोल किये. कप्तान लुका मौद्रिच (37 वर्ष) टूर्नामेंट में अपने पहले गोल की तलाश में थे लेकिन सफल नहीं हुए. यह संभवत: उनका अंतिम विश्व कप है.

FIFA World Cup 2022: मोरक्को ने किया वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर, नंबर-2 रैंक बेल्जियम को दी मात

जर्मनी के खिलाफ उलटफेर करने वाली जापान को कोस्टा रिका ने दिया झटका, तोड़ा अंतिम 16 में पहुंचने का सपना

FIFA World Cup 2022: मोरक्को ने किया वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर, नंबर-2 रैंक बेल्जियम को दी मात

वर्ल्ड नंबर 2 बेल्जियम पर बाहर होने का संकट
क्रोएशिया और बेल्जियम को 2-0 से हराकर उलटफेर करने वाली मोरक्को के ग्रुप एफ में 4-4 अंक हैं. बेल्जियम के तीन अंक हैं और उसके पास अब भी अगले दौर में पहुंचने का मौका है. कनाडा को पहले दो मैचों में कोई अंक नहीं मिला और गुरूवार को मोरक्को के खिलाफ मुकाबले में जीत भी उसे अगले दौर में नहीं पहुंचा पायेगी. क्रोएशिया का सामना बेल्जियम से होगा. कनाडा इससे पहले 1986 में विश्व कप में पहुंची थी और तब भी ग्रुप चरण में ही बाहर हो गयी थी.

मैच से पहले गायब हो गए नियमित गोलकीपर
मोरक्को के नियमित गोलकीपर यासिने बोनोऊ बेल्जियम के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के शुरू होने से पहले रहस्यमयी ढंग से गायब हो गये. हालांकि इस मैच में मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर उलटफेर किया. बोनोऊ मोरक्को टीम के साथ राष्ट्रगान के लिये खड़े हुए थे और फिर उन्होंने कोच वालिद रेग्रागुई से बात की जिन्होंने उन्हें गले लगाया और अपने रिजर्व गोलकीपर से बात के लिये मुड़े.

रिजर्व गोलकीपर मुनीर अल काजौरी दौड़ते हुए मैदान में आये और मैच की पूर्व ली जानी वाली टीम फोटो में शामिल हुए। उन्होंने दूसरी रैंकिंग की बेल्जियम टीम को कोई गोल नहीं करने दिया. मोरक्को टीम या मैच अधिकारियों ने बोनोऊ की अनुपस्थिति के लिये तुरंत कोई बयान नहीं दिया.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Qatar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें