FIFA World Cup qualifiers: ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के लिए एशियाई क्वालीफाइंग में आगे बढ़ा

ऑस्ट्रेलिया ने सात मैचों में सातवीं जीत से ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया. (सांकेतिक तस्वीर)

ऑस्ट्रेलिया ने सात मैचों में सातवीं जीत से ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया. इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम जापान, दक्षिण कोरिया और सीरिया के साथ सितंबर में शुरू होने वाले अगले दौर में पहुंच गयी.

  • Share this:
    कुवैत सिटी. ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल टीम नेपाल को 3-0 से हराकर विश्व कप क्वालीफाइंग (FIFA World Cup qualifiers:) के तीसरे चरण में पहुंचने वाली चौथी एशियाई टीम बन गयी. उसके लिये मैथ्यू लेकी, फ्रान कारासिच और मार्टिन बोएल ने गोल किये, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने सात मैचों में सातवीं जीत से ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया.

    इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम जापान, दक्षिण कोरिया और सीरिया के साथ सितंबर में शुरू होने वाले अगले दौर में पहुंच गयी. आठ ग्रुप की विजेता टीम चार सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान की टीमों के साथ आगे बढ़ेंगी. ग्रुप ए में चीन ने मालदीव को 5-0 से हराया. एक अन्य मैच में ईरान ने कम्बोडिया को 10-0 से शिकस्त दी. ग्रुप डी में सऊदी अरब ने सिंगापुर को 3-0 से मात दी.

    15 जून को भारत खेलेगा अपना आखिरी लीग मैच 

    फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 की संयुक्त क्वालीफायर्स में बीते दिनों भारत ने बांग्‍लादेश को हराया था. छह साल में यह टीम की पहली जीत थी. घरेलू मैदान से बाहर विश्व कप क्वालीफायर्स में भारतीय टीम ने 20 साल के बाद कोई जीत दर्ज की थी. इस जीत से भारतीय टीम की एशियाई क्वालीफायर के तीसरे दौर में सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं.

    यह भी पढ़ें : 

    French Open: क्या यह राफेल नडाल की सबसे बड़ी हार है?

    Euro 2020: इटली ने टूर्नामेंट में पहली बार 3 गोल दागकर मैच जीता, तुर्की के खिलाफ 11 मैच में 8वीं जीत

    ग्रुप तालिका में टॉप 3 स्थानों पर रहने वाली टीमें सीधे तौर पर एशियाई कप क्वालीफायर के तीसरे दौर लिए क्वालीफाई करेगी. टीम हालांकि विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ से पहले ही बाहर हो गयी है. टीम के खाते में इस जीत के अलावा तीन हार और तीन ड्रॉ शामिल हैं. भारत को अब 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.