होम /न्यूज /खेल /FIFA World Cup 2022: ब्रूनो फर्नांडीस के कमाल से पुर्तगाल जीता, रोनाल्डो-सुआरेज का नहीं चला जादू

FIFA World Cup 2022: ब्रूनो फर्नांडीस के कमाल से पुर्तगाल जीता, रोनाल्डो-सुआरेज का नहीं चला जादू

Fifa World Cup 2022: ब्रूनो फर्नांडीस के उरुग्वे के खिलाफ दो गोल दागे. (फोटो-AP)

Fifa World Cup 2022: ब्रूनो फर्नांडीस के उरुग्वे के खिलाफ दो गोल दागे. (फोटो-AP)

FIFA World Cup Uruguay vs Portugal Highlights: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पुर्तगाल की टीम नॉकआउट चरण में प्रवेश कर गई है. ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के एक मैच पुर्तगाल की टीम ने उरुग्वे को मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल यानी नॉकआउट में प्रवेश कर चुकी है. पुर्तगाल के जीत के हीरो ब्रूनो फर्नांडीस रहे जिन्होंने दो गोल दागे. फैंस को इस मुकाबले में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उरुग्वे के स्टार खिलाड़ी लुईस सुआरेज से गोल की उम्मीद थी लेकिन दोनों खिलाड़ियों का जादू नहीं चला. इससे पहले पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से मात दी थी.

स्विटजरलैंड को हराकर ब्राजील विश्व कप अंतिम 16 में
अपने स्टार स्ट्राइकर नेमार के बिना उतरी ब्राजील फुटबॉल टीम ने विश्व कप के मुकाबले में स्विटजरलैंड को 1-0 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया. बेहद उबाऊ पहले हाफ के बाद ब्राजील के लिए केसमिरो ने 83वें मिनट में गोल किया. पांच बार के चैम्पियन ब्राजील को अभी ग्रुप जी में आखिरी मुकाबला खेलना है लेकिन टीम ने प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर लीय
नेमार को पहले मैच में दाहिने टखने में चोट लगी थी और वह टीम होटल में ही इलाज करा रहे हैं. टीम डॉक्टरों ने अभी यह नहीं बताया है कि वह कब खेल सकेंगे या खेल सकेंगे भी या नहीं.

इस जीत के बाद ब्राजील के दो मैचों में छह अंक है और स्विटरजलैंड के तीन अंक है. सर्बिया और कैमरून के एक एक अंक हैं जिन्होंने 3-3 से ड्रॉ खेला. स्विटजरलैंड को अगले चरण में पहुंचने के लिए अगले मैच में सर्बिया को हराना होगा. ब्राजील और कैमरून के बीच मैच पर निर्भर होगा कि मैच ड्रॉ होने पर भी स्विस टीम अगले चरण में पहुंच पाएगी या नहीं. इस जीत के साथ ग्रुप चरण में ब्राजील का अजेय अभियान 17 मैचों का हो गया जिसमें 14 जीत और तीन ड्रॉ शामिल हैं. उसने पिछले 29 ग्रुप मैचों में से एक ही 1998 में नॉर्वे के खिलाफ गंवाया है.

स्विटजरलैंड ने विश्व कप में पिछले 13 ग्रुप मैचों में से दो ही गंवाए हैं. पहले हाफ में दोनों टीमों ने ज्यादा मौके नहीं बनाए. नेमार के बिना ब्राजील की टीम को स्विटजरलैंड के गोल पर हमला बोलने में दिक्कत आई. ब्राजील के कोच टिटे ने नेमार की जगह मिडफील्डर फ्रेड को उतारा. पहले मैच में ब्राजील के लिये दोनों गोल करने वाले रिचार्लिसन फॉर्म में नहीं दिखे और दूसरे हाफ में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को उतारा गया. ब्राजील के लिये विनिशियस जूनियर ने 64वें मिनट में गोल कर ही दिया था लेकिन वीडियो रेफरल के बाद उसे आफसाइड करार दिया गया.

Tags: Cristiano Ronaldo, Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Portugal

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें