FIH हॉकी प्रो लीग: कोविड-19 के कारण यात्रा प्रतिबंध, बेल्जियम-अर्जेंटीना का मैच टला

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते कई देशों में यात्रा प्रतिबंध लागू हैं. (Instagram/FIH)

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते कई देशों में यात्रा प्रतिबंध लागू हैं. (Instagram/FIH)

अर्जेंटीना हॉकी टीम को नीदरलैंड होते हुए बेल्जियम जाना था लेकिन दक्षिण अमेरिकी देशों में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए नीदरलैंड में लागू मौजूदा अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों की वजह से यह संभव नहीं हो सकेगा. एफआईएच ने अन्य कोशिशें भी कीं लेकिन बाद में मैच टालने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा.

  • Share this:

लुसाने. दुनिया भर में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलों के कारण लागू यात्रा प्रतिबंधों के चलते बेल्जियम और अर्जेंटीना के बीच 22 और 23 मई को खेले जाने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग के मौचों को शनिवार को स्थगित कर दिया गया. अर्जेंटीना को नीदरलैंड होते हुए बेल्जियम जाना था. नीदरलैंड ने हालांकि यात्रा प्रतिबंध लगा दिया और अर्जेंटीना की टीम बेल्जियम पहुंचने का कोई और वैकल्पिक मार्ग (विमान) नहीं तलाश सकी.

वैश्विक हॉकी का संचालन करने वाली एफआईएच ने कहा, ‘अर्जेंटीना को नीदरलैंड होते हुए बेल्जियम जाना था लेकिन दक्षिण अमेरिकी देशों में कोविड-19 महामारी के कारण नीदरलैंड में लागू मौजूदा अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों की वजह से यह नहीं हो सकेगा. दुर्भाग्य से दूसरे वैकल्पिक विमानों की तलाश करने के बाद भी इसका कोई हल नहीं निकाला जा सका.’

इसे भी पढ़ें, WC Qualifiers: भारतीय टीम 19 मई को कतर जाएगी, 3 जून को पहला मैच

एफआईएच के साथ बेल्जियम और अर्जेंटीना के हॉकी राष्ट्रीय संघ इन मुकाबलों को बाद की तारीख में खेलने के लिए सभी संभावित विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. बेल्जियम की महिला राष्ट्रीय टीम अपने एफआईएच प्रो लीग मैचों को अमेरिका के खिलाफ एंटवर्प में खेलेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज