Home /News /sports /

कोरोना वायरस के नये वैरिएंट के मामले बढ़े, दक्षिण अफ्रीका में होने वाला FIH जूनियर महिला विश्व कप स्थगित

कोरोना वायरस के नये वैरिएंट के मामले बढ़े, दक्षिण अफ्रीका में होने वाला FIH जूनियर महिला विश्व कप स्थगित

दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन होना था. (सांकेतिक तस्‍वीर)

दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन होना था. (सांकेतिक तस्‍वीर)

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नये वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस वजह से एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप (FIH Junior Women Hockey World Cup-2021) को स्थगित करने का फैसला लिया गया. यह टूर्नामेंट अगले महीने 5 से 16 दिसंबर के बीच होना था.

अधिक पढ़ें ...

    लुसाने. दक्षिण अफ्रीका में होने वाला एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप (FIH Junior Women World Cup) शनिवार को देश में कोविड-19 के नये स्वरूप के पाए जाने के कारण स्थगित कर दिया गया है.यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने 5 से 16 दिसंबर तक होना था लेकिन दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नये वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस वजह से इसे स्थगित करने का फैसला किया गया.

    कोरोना वायरस के नये स्वरूप के प्रकोप के बाद अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच), दक्षिण अफ्रीकी हॉकी संघ और नॉर्थ-वेस्ट यूनिवर्सिटी ऑफ़ पोटचेफस्ट्रूम ने संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि टूर्नामेंट ‘वर्तमान परिस्थितियों में आयोजित नहीं किया जाएगा.’ एफआईएच के सीईओ थियरी वील ने बयान में कहा, ‘एफआईएच प्रतियोगिताओं में हर किसी की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है. इसके अलावा भागीदार देशों सहित कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका के साथ यात्रा प्रतिबंध बढ़ा दिए हैं.’

    इसे भी देखें, एशियाई चैपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत सिंह

    उन्होंने आगे कहा, ‘इसलिए इस प्रतियोगिता को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करना संभव नहीं है.’ टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में चौथे स्थान पर रही भारतीय सीनियर महिला टीम की सदस्य रही फॉरवर्ड लालरेमसियामी को इस टूर्नामेंट में देश की 18 सदस्यीय टीम की कप्तानी करनी थी.

    Tags: Corona Virus, FIH, Hockey, Sports news, World cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर