Home /News /sports /

यूरोप में हो सकते हैं भारत-पाकिस्तान हॉकी ओलिंपिक क्वालिफायर के मुकाबले

यूरोप में हो सकते हैं भारत-पाकिस्तान हॉकी ओलिंपिक क्वालिफायर के मुकाबले

हॉकी ओलिंपिक क्वालिफायर नवंबर में होने वाले हैं

हॉकी ओलिंपिक क्वालिफायर नवंबर में होने वाले हैं

भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) के हटाए जाने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में तनाव है.

    अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) की कोशिश है कि 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में अगर भारत और पाकिस्तान का आमना सामना होता है तो वे अपने घरेलू और विदेशी जमीन पर होने वाले मैच यूरोप में खेलें.

    एफआईएच ने गुरुवार को ड्रॉ की टीमें जारी की, जिसमें भारत और पाकिस्तान को दो अलग-अलग ग्रुपों में रखा गया है और दोनों टीमों का सामना ओलिंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में हो सकता है. एफआईएच जल्द ही टोक्यो ओलिंपिक के क्वालिफायर्स के लिए ड्रॉ घोषित करेगा और पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) के सूत्र के मुताबिक इसमें भारत-पाकिस्तान का सामना हो सकता है.

    क्वालिफायर में आमने सामने आ सकते हैं भारत-पाकिस्तान

    इस सूत्र ने कहा, ‘सितंबर-अक्टूबर में होने वाले क्वालीफायर में शीर्ष टीमों को निचली रैंकिंग वाली टीमों से खेलना होगा भारत और पाकिस्तान एक-एक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट जीत चुके है और ड्रॉ में दोनों का सामना हो सकता है.’ ओलिंपिक में जगह बनाने के लिए और सात टीमों के पास मौका होगा जिसमें पाकिस्तान, मिस्र, दक्षिण कोरिया, स्पेन, जर्मनी, न्यूजीलैंड, भारत के साथ कुछ अन्य टीमें दावेदारी पेश करेंगी.

    भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में तनाव है. सूत्र ने कहा, ‘यह जरूरी नहीं है कि हम ड्रॉ में भारत से खेलें लेकिन अगर ऐसा होता है तो एफआईएच शायद ये मैच यूरोप में करायेगा क्योंकि भारत और पाकिस्तान में हालात खेलने के अनुकूल नहीं हैं.’ विश्व रैंकिंग में पाकिस्तान 17वें स्थान पर है और टीम रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी.

    अभ्यास सत्र के दौरान फैन से भिड़े जोकोविच, दे डाली धमकी

    हॉस्पिटल से आने के बाद विवियन रिचर्डस ने कहा, जो काम दुनिया के गेंदबाज नहीं कर पाए, वो कुदरत ने कर दिया

    Tags: Hockey, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर