अपना शहर चुनें

States

महिला हॉकी : भारत ने जीता FIH वीमेंस सीरीज फाइनल्स खिताब, जापान को दी 3-1 से मात

महिला हॉकी : भारत ने जीता एफआईएच विमेंस सीरीज फाइनल्स खिताब
महिला हॉकी : भारत ने जीता एफआईएच विमेंस सीरीज फाइनल्स खिताब

इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को चिली को 4-2 से हराने के साथ ही भारत ने ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई किया था

  • Share this:
गुरजीत कौर के दो गोलों की मदद से भारत की महिला हॉकी टीम ने रविवार को हिरोशिमा में जापान को 3-1 से हराकर FIH वीमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब जीत लिया. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को चिली को 4-2 से हराने के साथ ही भारत ने ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई किया था.

भारत ने तीसरे मिनट में हासिल पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल की. भारत के लिए यह गोल कप्तान रानी रामपाल ने किया. इसके बाद जापान ने 11वें मिनट में फील्ड गोल के जरिए 1-1 की बराबरी कर ली. जापान के लिए यह गोल केनॉन मोरी ने किया.


दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ लेकिन तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में भारत के लिए गुरजीत कौर ने एक शानदार ड्रैग फ्लिक से गोल करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया. भारत ने 2-1 की बढ़त के साथ अंतिम क्वार्टर में प्रवेश किया. इस क्वार्टर में हालांकि जापान को बराबरी करने के कई मौके मिले लेकिन वो उन्हें भुना नहीं सकी. भारत ने हालांकि 60वें मिनट में हासिल पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए 3-1 के अंतर के साथ भारत की जीत पक्की कर दी.



ये भी पढ़ें- भारत से हार के बाद पाकिस्तान ने इस दिग्गज खिलाड़ी को किया टीम से बाहर, खतरे में करियर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज