Home /News /sports /

FIFA World Cup Qualifiers: गुरप्रीत का कमाल, एशियन चैंपियन कतर को ड्रॉ पर रोका

FIFA World Cup Qualifiers: गुरप्रीत का कमाल, एशियन चैंपियन कतर को ड्रॉ पर रोका

गुरप्रीत सिंह संधू ने एक भी गोल होने नहीं दिया.

गुरप्रीत सिंह संधू ने एक भी गोल होने नहीं दिया.

फीफा रैंकिंग (FIFA Ranking) में भारत 103वें पायदान पर है, जबकि कतर 62वें नंबर की टीम है.

    दोहा. पहले मैच में ओमान के हाथों दिल तोड़ देने वाली हार के बाद भारतीय फुटबॉल (Indian Football) टीम ने अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए एशियाई कप विजेता कतर को फीफा विश्व कप के क्वालीफायर (FIFA World Cup Qualifiers) मैच में ड्रॉ पर रोक दिया. बुखार से पीड़ित अपने कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) के बिना मैदान में उतरी भारतीय टीम ने इसी साल जनवरी में एशियाई कप जीतने वाली कतर की टीम को कोई गोल नहीं करने दिया. पूरे मैच में गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू (Gurpreet Singh Sandhu) सितारे बन कर चमके और ग्रुप ई के मुकाबले में उन्होंने कतर को कोई गोल नहीं करने दिया. ताजा फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारत ने विश्व की 62वें नंबर की टीम कतर को उसके ही मैदान में ड्रॉ पर रोक दिया. इसमें कोई शक नहीं कि हालिया कुछ समय में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ परिणाम हैं.

    Indian Football, FIFA World Cup Qualifiers, Gurpreet Singh Sandhu, Sunil Chhetri सुनील छेत्री, गुरप्रीत सिंह संधू
    चौथी बार कतर की टीम इस साल किसी टीम के खिलाफ गोल नहीं कर पायी


    इसके साथ ही भारत चौथी टीम बन गई है, जिसके खिलाफ इस साल कतर की टीम स्कोर नहीं कर पायी. इससे पहले कोलंबिया, ब्राजील और अर्जेंटीना के खिलाफ इस साल कतर की टीम स्कोर नहीं कर पायी थी. वही भारत एकमात्र ऐसी एशियन टीम बन गई है, जो इस साल कतर से हारी नहीं.

    पिछली बार दी थी बड़ी मात
    पिछली बार जब भारत और कतर (India vs Qatar) आमने-सामने हुए थे तो कतर ने 6-0 से मात दी थी. पिछली बार सितंबर 2007 में विश्व कप क्वालीफायर में दोनों टीमें आधिकारिक रूप से आमने- सामने  हुई थीं. कतर के साथ ड्रॉ खेलने से पहले गुवाहाटी में पांच सितंबर को भारत (Indian Football)  को ओमान ने एक के मुकाबले दो गोल से हराया था. कतर के साथ मुकाबले के बाद अब भारत को एक अंक मिला है जबकि कतर के पास चार अंक हैं क्योंकि उसने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6-0 से धूल चटाई थी. दूसरे राउंड में ग्रुप ई में भारत का अब सामना बांग्लादेश से होगा. दोनों के बीच 15 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा.

    Indian Football, FIFA World Cup Qualifiers, Gurpreet Singh Sandhu, Sunil Chhetri सुनील छेत्री, गुरप्रीत सिंह संधू

    मैच के बाद सुनील छेत्री(Sunil Chhetri) ने ट्ववीट करके कहा कि ये उनकी टीम है और ये लड़के भी उनके हैं. उन्होंने कहा कि इस समय वे बयां नहीं कर सकते कि कितना गर्व महसूस हो रहा है. छेत्री ने कहा कि टेबल के हिसाब से हालांकि यह बड़ा परिणाम नहीं है, लेकिन मुकाबले के तौर पर यह बड़ा हो सकता है. उन्हाेंने कोचिंग स्टाफ को इसका क्रेडिट दिया.

    लाला अमरनाथ: ऐसा बल्लेबाज जिसके आगे फीके पड़ गए थे ब्रैडमैन


    स्टेडियम से हिरासत में लेने के बाद महिला फैन ने लगाई खुद को आग

    Tags: Fifa world cup, Indian football, Sports news, Sunil chhetri

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर