लाइव टीवी

20 साल की उम्र में लाइव मैच में कोमा में गया यह खिलाड़ी, एयरलिफ्ट करके लाया गया और फिर...

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 10:42 AM IST
20 साल की उम्र में लाइव मैच में  कोमा में गया यह खिलाड़ी, एयरलिफ्ट करके लाया गया और फिर...
तीन साल पहले एक मैच के दौरान कोमा में गए डच फुटबॉलर अब्देलख नूरी होश में आ गए हैं (सांकेतिक फोटो)

मैच के दौरान मैदान पर बेहोश होकर गिरने के बाद उन्‍हें आपातकालीन उपचार की जरूरत पड़ी और फिर हालात बिगड़ने के बाद हॉस्पिटल लेकर आया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 10:42 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जहां इस पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दशहत फैली हुई है, उस खौफ के बीच खेल जगत से एक अच्‍छी खबर आई है. करीब तीन साल पहले एक मैच के दौरान कोमा में गए डच फुटबॉलर अब्देलख नूरी (Abdelhak Nouri) होश में आ गए हैं. उनके परिवार ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. करीब तीन साल पहले अजाक्स की ओर से वेडर ब्रेमेन के खिलाफ दोस्‍ताना मैच खेलते हुए वह अचानक ही मैदान पर गिर गए थे. नूरी के परिवार ने बताया कि कोमा से बाहर निकलने के बाद से ही वह टीवी पर फुटबॉल पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

corona virus, football, Abdelhak Nouri, sports news, कोरोना वायरस, फुटबॉल, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज

ब्रेन डैमेज हो गया था
20 साल की उम्र में 8 जुलाई 2017 को दोस्‍ताना मैच में नूरी का ब्रेन डैमेज हो गया थाथा, अब घर से ही उनका इलाज किया जा रहा है. उस मैच के दौरान नूरी अचानक ही मैदान पर गिर गए थे और उन्‍हें मैदान पर पैरामेडिक्‍स से आपातकालीन उपचार की जरूरत पड़ी थी और फिर हेलिकॉप्‍टर से मैदान से बाहर ले जाना पड़ा. उसके बाद 2 साल 8 महीने और 19 दिन बाद वह कोमा के बाहर निकले और वह व्‍हीलचेयर पर बैठ सकते हैं, साथ ही खा ही सकते हैं. डच क्‍लब की ओर से अपने पिछले सत्र में उन्‍होंने 15 मैच खेले थे. जिसमें से तीन यूरोप लीग मैच शामिल थे.



2 अप्रैल 1997 को नेदलैंड्स में जन्‍में नूरी अब शायद कभी फुटबॉल नहीं खेल पाए, मगर उन्‍होंने अपने छोटे से करियर में अपनी काबिलियत दिखा दी थी. यूरोप लीग में उनका क्‍लब उपविजेता रहा था. वह 2014 में फ्यूचर कप के बेस्‍ट प्‍लेयर रहे थे.



 

डोपिंग के चलते भारतीय एथलीट पर लगा चार साल का बैन, टूटा ओलिंपिक खेलने का सपना

टोक्यो ओलिंपिक टलने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को मिली खुशखबरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 10:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading