• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कोरोना वायरस के कारण AFC ने उठाया बड़ा कदम, फिर स्थगित किए अपने अहम मैच

कोरोना वायरस के कारण AFC ने उठाया बड़ा कदम, फिर स्थगित किए अपने अहम मैच

लॉकडाउन हटने के बाद वुहान में फुटबॉलर्स ने सप्ताह में एक बार अभ्यास करना शुरू कर दिया है (सांकेतिक फोटो )

लॉकडाउन हटने के बाद वुहान में फुटबॉलर्स ने सप्ताह में एक बार अभ्यास करना शुरू कर दिया है (सांकेतिक फोटो )

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण एशियन चैंपियंस लीग (Asian Champion League) और एशियाई एलीट क्लब प्रतियोगिता के मैचों पर भी असर हुआ है

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के टूर्नामेंट और मैचों का रद्द होना जारी है. फीफा पहले ही अपने सारे अंतरराष्ट्रीय मैच स्थगित कर चुका है. इससे प्रेरणा लेते हुए एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ)  ने भी अहम फैसला किया है. खिलाड़ियों और फैंस की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एएफसी (AFC)  ने अगले दो महीनों में आयोजित होने वाले मैचों को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

    एएफसी ने मंगलवार को कोविड-19 महामारी के कारण मई और जून में होने वाले अपने सभी मैचों और प्रतियोगिताओं को आगामी नोटिस तक स्थगित करने का फैसला किया. एएफसी ने इससे पहले मार्च और अप्रैल में होने वाले फुटबॉल मैचों को स्थगित करने की घोषणा की थी.

    मई-जून में होने वाले मैच स्थगित
    एएफसी ने बयान में कहा, ‘कई सरकारों ने बचाव के उपाय और यात्रा प्रतिबंध बरकरार रखे हैं और इसलिए एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने मई और जून में होने वाले अपने सभी मैचों और प्रतियोगिताओं को आगामी नोटिस तक स्थगित करने का फैसला किया.’ कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण विश्व भर में एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20 लाख से अधिक लोग इस घातक बीमारी से संक्रमित हैं.

    आईलीग के मैचों का भी रद्द होना तय
    इससे पहले खबर आई थी कि आई लीग (I-League) फुटबॉल टूर्नामेंट के बाकी बचे 28 मैचों का राष्ट्रीय लॉकडाउन के तीन मई तक बढ़ाये जाने के कारण रद्द होना तय है. अगर ऐसा तो बंगाल के क्लब मोहन बागान को आधिकारिक तौर पर आई लीग चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा. प्रतियोगिता में अभी चार दौर के मैच बचे हुए हैं लेकिन बागान ने पहले ही खिताब पक्का कर दिया था. भारत (India) में प्रधानमंत्री ने 21 दिन के लॉकडाउन को  तीन मई तक बढ़ा दिया है. इसके बाद अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि आई लीग के बाकी बचे मैचों को रद्द करने के बारे में फैसला गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये होने वाली बैठक में किया जा सकता है.

    कोरोना का कहर, संकट में पड़ा खिलाड़ियों का करियर, होगा इतना नुकसान

    जो खेल है जापान की बड़ी ताकत, उसी की आधी फेडरेशन पर पड़ गई कोरोना की मार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज