चार दिन तक नहीं हुई बात, कश्मीर में अपनों के लिए खिलाड़ियों ने भेजे ये संदेश

जम्मू और कश्मीर में 370 के हट जाने के बाद से वहां किसी से भी संपर्क नहीं हो पा रहा है

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 2:27 PM IST
चार दिन तक नहीं हुई बात, कश्मीर में अपनों के लिए खिलाड़ियों ने भेजे ये संदेश
रियल कश्मीर फर्स्ट डिविजन लीग खेलने वाला पहला क्लब है
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 2:27 PM IST
जम्मू और कश्मीर में अर्टिकल 370 हट जाने के बाद से वहां के हालात ठीक नहीं है. राज्य से बाहर रहने वाले लोग कश्मीर में रह रहे परिवार वालों और रिश्तेदारों से किसी भी तरह संपर्क करने में नाकाम हैं. आईलीग में खेलने वाला कश्मीर का पहला फुटबॉल क्लब फिलहाल कोलकाता में है लेकिन टीम के खिलाड़ी भी अपने परिवार वालों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक रियल कश्मीर में पांच खिलाड़ी श्रीनगर के हैं वहीं एक टीम का एक खिलाड़ी का परिवार जम्मू में हैं. क्लब ने खिलाड़ियों की परेशानी को दूर करने का फैसला किया है. क्लब ने अपने एक ऑफिशियल को कोलकाता से कश्मीर भेजने का फैसला किया है जो वहां जाकर उनका हाल-चाल पता करेगा साथ ही खिलाड़ियों के रिकॉर्ड किए हुए मैसेज भी परिवार वालों तक पहुंचाएगा. सभी खिलाड़ियों के घर जाने के बाद वह उनके मैसेज लेकर 10 अगस्त को कलयाणी वापस पहुंचेंगे.

डूरंड कप के पहले मैच में रियल कश्मीर ने जीत हासिल की थी
डूरंड कप के पहले मैच में रियल कश्मीर ने जीत हासिल की थी


रियल कश्मीर के खिलाड़ी अर्टिकल 370 के हटने से एक दिन पहले ही डुरंडो कप खेलने के लिए कोलकाता आ गए थे. इसके बाद खिलाड़ी अपने परिवार के लोगों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में टीम के मालिक शमीम मेहराज और संदीप चाटू ने टीम ऑफिशियल को वहां भेजने का फैसला किया और उन्हें उम्मीद है कि वह टीम के दूसरे मैच से पहले संदेश लेकर वापस पहुंच जाएंगे. बुधवार को टीम ने अपने पहले मैच में आई लीग की चैंपियन चेन्नई को 1-0 से मात दी थी.

टीम मालिक ने यह भी साफ किया कि खिलाड़ी इस वजह से परेशान हैं लेकिन इसका उनके खेल पर कोई असर नहीं हो रहा है क्योंकि वह इस तरह के हालात के आदि हैं. उन्होंने कहा, 'बुधवार को हुए मैच में दानिश ने गोल दागा जबकि वह अपने परिवार वालो से संपर्क नहीं कर पा रहा था. जब खिलाड़ी मैदान पर उतरते हैं तो सब भूल जाते हैं. यह हमारी ताकत है हम इसके आदि हैं जिसके कारण हम इसे सहन कर पाते हैं.'

एम एस धोनी जाएंगे लेह-लद्दाख, 15 अगस्त को फहराएंगे तिरंगा!

मैच के बीच श्रीलंकाई फैंस के साथ अपना जन्मदिन मनाने पहुंचे विलियमसन, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 1:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...