• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने को तैयार खिलाड़ी भुखमरी से लड़ रहे थे जंग, AIFF से अब मिली मदद

देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने को तैयार खिलाड़ी भुखमरी से लड़ रहे थे जंग, AIFF से अब मिली मदद

अंडर17 महिला फुटबॉल टीम का कैंप फिलहाल बंद है

अंडर17 महिला फुटबॉल टीम का कैंप फिलहाल बंद है

  • Share this:
    नई दिल्ली. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने गुरुवार को फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप (U17 World Cup) की संभावित खिलाड़ियों को उनकी आहार संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिये दो महीने का वजीफा देने का फैसला किया. कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण ये खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर पा रही हैं.

    एआईएफएफ ने संक्षिप्त बयान में कहा, ‘अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप संभावित खिलाड़ियों में से प्रत्येक को जून और जुलाई 2020 के लिये 10,000 रुपये वजीफा देकर उनकी आहार संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने की पहल की है. ’

    25 मार्च को ही कैंप से वापस जा चुके हैं खिलाड़ी
    एआईएफएफ (AIFF) ने कहा कि वह स्थिति का जायजा लेगा और इसका आकलन करेगा कि गोवा में सरकारी दिशानिर्देशों के अनुरूप अभ्यास शिविर कब शुरू हो सकता है. अंडर-17 विश्व कप की सभी संभावित खिलाड़ी कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिये लगाये गये लॉकडाउन के कारण 25 मार्च से ही अपने घरों में है.

    फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत के पांच शहरों में दो से 21 नवंबर के बीच खेला जाना था लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. अब यह टूर्नामेंट अगले साल 17 फरवरी से सात मार्च के बीच खेला जाएगा.

    गरीबी से लड़ रहे हैं फुटबॉल खिलाड़ी
    कुछ दिन पहले खबर आई थी कि अंडर17 फुटबॉल टीम की कुछ खिलाड़ी कोरोना वायरस के कारण मुश्किलों का सामना कर रही हैं. गरीब घर से आई इन लड़कियों के दो वक्त के खाने का इंतजाम करना भी मुश्किल हो रहा है. इसमें गुमला की रहने वाली सुधा अंकिता तिर्की जैसी प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें दो वक्त के खाने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना पड़ता है. ऐसे ही कई औऱ खिलाड़ी भी हैं जो संभावित नेशनल कैंप का हिस्सा हैं लेकिन कोरोना वायरस के कारण उनकी ट्रेनिंग और डाइट पर असर पड़ रहा है.

    अगले साल खेला जाना है फुटबॉल वर्ल्ड कप
    फीफा (इंटरेनशनल फेडरेशन ऑफ असोसिएशन फुटबॉल) ने चार अप्रैल को इस साल नवंबर में भारत में होने वाले अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को स्थगित करने का एलान किया था. तय समय के मुताबिक यह टूर्नामेंट इस साल 2 नवंबर से 21 नवंबर के बीच खेला जाना था अब महिला अंडर-17 फुटबॉल विश्व का आयोजन अगले साल 17 फरवरी से 7 मार्च तक होगा.

    पंड्या का खुलासा- नताशा नहीं जानती थी मैं क्रिकेटर हूं, लुक देखकर समझा अजीब प्राणी

    Photos: ओडिशी डांस में माहिर हैं सौरव गांगुली की बेटी, स्‍कूल में पढ़ते समय एक पोस्‍ट ने मचाया था बवाल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज