FIFA वर्ल्ड कप देखने के लिए भूख हड़ताल पर बैठे अर्जेटीना के कैदी

जेल की केबल टेलीविजन प्रणाली खराब है जिसे ठीक करने की मांग के साथ कैदियों ने भूख हड़ताल की है


Updated: June 13, 2018, 6:02 PM IST
FIFA वर्ल्ड कप देखने के लिए भूख हड़ताल पर बैठे अर्जेटीना के कैदी
Representative Image.(Getty Images)

Updated: June 13, 2018, 6:02 PM IST
फीफा वर्ल्ड कप का खुमार पूरी दुनिया पर छा रहा है, ऐसे में अर्जेंटीना की एक जेल के कैदी भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं क्योंकि जेल में लगे टीवी की केबल खराब है.

जेल की केबल टेलीविजन प्रणाली खराब है जिसे ठीक करने की मांग के साथ कैदियों ने भूख हड़ताल की है.

ब्यूनस आयर्स से 1300 किलोमीटर दक्षिण में स्थित प्यूर्टो मैड्रिन जेल के नौ कैदियों के बयान के मुताबिक, 'कैदियों के लिए केबल टेलीविजन की सुविधा अनिवार्य अधिकार है. यह पिछले तीन दिनों से काम नहीं कर रहा और हमने फैसला किया है कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होता, हम खाना नहीं खाऐंगे.'

गुरुवार से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में अर्जेंटीना शनिवार को अपने अभियान की शुरुआत आइसलैंड के खिलाफ मैच से करेगा.

बता दें कि फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 रूस में होना है. एक महीने तक चलते वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें खेलेंगी जिसमें कुल 64 मैच खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप में खेल रही इन टीमों को 8 अलग-अलग ग्रुप्स में बांटा गया है. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी और बाकी दो टीमें बाहर हो जाएंगी. इस टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच खेला जाएगा.

गौरतलब है कि 1930 में पहली बार फुटबॉल वर्ल्ड कप हुआ था. फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 में रूस और सऊदी अरब के बीच होने वाले फीफा विश्व कप के शुरुआती मैच से पहले उद्धाटन समारोह में ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो और ब्रिटिश पॉप स्टार रॉबी विलियम्स 14 जून को शामिल होंगे.

(इनपुट भाषा से)
Loading...
 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर