होम /न्यूज /खेल /

मेसी की बार्सिलोना को सेमीफाइनल में लगा 'सदमा', एटलेटिको मैड्रिड ने 5 मिनट में 2 गोल कर पलट दी बाजी

मेसी की बार्सिलोना को सेमीफाइनल में लगा 'सदमा', एटलेटिको मैड्रिड ने 5 मिनट में 2 गोल कर पलट दी बाजी

मेसी बार्सिलोना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी हैं

मेसी बार्सिलोना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी हैं

स्पेनिश सुपर कप (Spanish Super Cup) के सेमीफाइनल (Semifinal) में बार्सिलोना (Barcelona) आखिरी वक्त तक 2-1 की बढ़त बना रखी थी, लेकिन अंत में उसे हार मिली.

    सऊदी अरब. एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) ने स्पेनिश सुपर कप (Spanish Super Cup) के सेमीफाइनल में बार्सिलोना (Barcelona) को शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है. हालांकि दिलचस्प बात ये है कि इस मुकाबले में स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Messi) का क्लब बार्सिलोना 80 मिनट के बाद भी 2-1 की बढ़त पर था, लेकिन आखिरी नौ मिनटों में दो गोल दागकर एटलेटिको मैड्रिड ने हारी बाजी अपने नाम कर ली. खिताबी मुकाबले के लिए एटलेटिको मैड्रिड की भिड़ंत रियल मैड्रिड (Real Madrid) से होगी, जिसने पहले सेमीफाइनल में वेलेंसिया को 3-1 से मात दी थी.

    सभी पांचों गोल दूसरे हाफ में हुए
    इस मैच के सभी पांचों गोल दूसरे हाफ में ही किए गए. मैच का पहला गोल एटलेटिको मैड्रिड (Atletico Madrid) के कोके ने 46वें मिनट में किया. तब उन्हें सब्सीट्यूट के तौर पर आए महज 21 सेकेंड ही हुए थे. हालांकि लियोनेल मेसी (Messi) ने बार्सिलोना (Barcelona) को बराबरी दिलाने में बिल्कुल भी देर नहीं लगाई और 51वें मिनट में गोल कर दिया. इसके बाद एंटोनी ग्रीजमैन ने मैच के 62वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना की मुकाबले पर पकड़ मजबूत कर दी.

    Spanish Super Cup Final, soocer, sports news, football news, real madrid, स्पोर्ट्स न्यूज, सॉकर, फुटबॉल, रियल मैड्रिड, स्पेनिश सुपर कप फाइनल, बार्सिलोना वस एटलेटिको मैड्रिड, लियोनेल मेसी, barcelona vs atletico madrid
    एटलेटिको मैड्रिड के लिए कोरेरा ने निर्णायक गोल कर बार्सिलोना को शिकस्त देने में अहम योगदान दिया. (फाइल फोटो)


    80 मिनट के बाद पलट गया खेल
    मुकाबले के 80 मिनट तक बार्सिलोना (Barcelona) ने ये बढ़त कायम रखी. मगर इसके बाद सारा खेल पलट गया. जब लग रहा था कि टीम आसानी से जीत हासिल कर फाइनल में रियल मैड्रिड का सामना करेगी. तभी 81वें मिनट में एल्वारो मोराता ने पेनाल्टी पर गोल कर एटलेटिको मैड्रिड को न केवल बराबरी दिलाई, बल्कि मुकाबले में एक बार फिर जान फूंक दी. बार्सिलोना की टीम इस झटके से उबरी भी नहीं थी, कि 86वें मिनट में एंगेल कोरेरा ने गोल कर मेसी सहित बार्सिलोना की पूरी टीम को स्तब्‍ध कर दिया. महज पांच मिनट में दो गोल करके एटलेटिको मैड्रिड ने बार्सिलोना के जबड़े से जीत छीन ली.

    विंडीज ने 1 गेंद पहले छक्का लगाकर 1 विकेट से हासिल की जीत, सीरीज पर किया कब्जा

    श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 से पहले विराट कोहली को आई छोले-भठूरे की यादundefined

    Tags: Barcelona, Football, Messi, Soccer, Sports, Sports news

    अगली ख़बर