Home /News /sports /

Ballon d’Or 2021: लियोनल मेसी ने 7वीं बार जीता खिताब, जानें किस स्‍थान पर रहे क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो

Ballon d’Or 2021: लियोनल मेसी ने 7वीं बार जीता खिताब, जानें किस स्‍थान पर रहे क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो

Ballon d’Or खिताब के साथ लियोनल मेसी (pc:Leo Messi instagram)

Ballon d’Or खिताब के साथ लियोनल मेसी (pc:Leo Messi instagram)

Ballon d’Or 2021: अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉलर लियोनल मेसी (lionel messi) ने रिकॉर्ड 7वीं बार Ballon d’Or 2021 का खिताब जीतने के लिए रॉबर्ट लेवानडॉस्‍की को मात दी. मेसी की कप्‍तानी में अर्जेंटीना ने ब्राजील को हराकर 28 साल बाद कोपा अमेरिका का खिताब जीता था. जानिए Ballon d’Or 2021 की रेस में क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो (cristiano ronaldo) किस स्‍थान पर रहे

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉलर लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने रिकॉर्ड 7वीं बार Ballon d’Or 2021 का खिताब जीत लिया है. वह सबसे ज्‍यादा बार इस खिताब को जीतने वाले खिलाड़ी हैं. मेसी ने इस बार रॉबर्ट लेवानडॉस्‍की को पीछे छोड़ा. फ्रांस की फुटबॉल पत्रिका बेलोन डी ओर की तरफ से हर साल दिए जाने वाले इस अवॉर्ड को कोरोना की वजह से पिछले साल रद्द कर दिया गया था. क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो (Cristiano Ronaldo) इस मुकाबले में किस स्‍थान पर रहे. हर कोई जानना चाहता है.
    इस अवॉर्ड को सबसे ज्‍यादा बार जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी पुर्तगाल के स्‍टार खिलाड़ी रोनाल्‍डो इस बार छठे स्‍थान पर रहे. क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने 5 बार इस खिताब को जीता है. लंबे समय साथ रहने के बाद बार्सिलोना को छोड़कर पेरिस सेंट जर्मन से जुड़ने वाले मेसी ने पिछले सत्र बार्सिलोना के लिए 30 गोल दागे थे और इस बार वो कोपा डेल रेव भी जीतने में सफल रहे थे. मेसी की कप्‍तानी में अर्जेंटीना ने ब्राजील को हराकर 28 साल बाद कोपा अमेरिका का खिताब जीता था.

    लेवानडॉस्‍की से था मेसी का मुकाबला
    Ballon d’Or 2021 के लिए उनका कड़ा मुकाबला रॉबर्ट लेवानडॉस्‍की से रहा, जो बेस्‍ट स्‍ट्राइकर चुने गए. मेसी के कुल 613 अंक थे, जबकि लेवानडॉस्‍की के 580 अंक थे. लेवानडॉस्‍की ने पिछले सत्र बुंदेसलीगा के लिए 29 मैचों में 41 गोल दागे थे.

    मेसी ने इससे पहले 2009 से 2012 तक लगातार 4 बार, फिर 2015 और 2019 में इस खिताब को जीता था.

    राफेल नडाल ने 97 साल के शख्स का सपना किया पूरा, साथ खेला टेनिस मैच- VIDEO

    पुर्तगाल के फुटबॉल क्लब में कोविड-19 के नए वेरिएंट के 13 मामले

    उन्‍होंने जीत के बाद कहा कि जब पिछली बार मैंने यह खिताब जीता था, तो मुझे लगा था कि यह आखिरी बार है. यहां पहुंचकर अच्‍छा लगा. 2 साल पहले मुझे आखिरी मौका लग रहा था. कोपा अमेरिका जीतना अहम रहा. मेसी को यह अवॉर्ड पूर्व साथी लुइस सुआरेज ने दिया. इस समारोह में मेसी पत्‍नी एंटोनेला और अपने 3 बच्‍चों के साथ पहुंचे थे. उन्‍हें अवॉर्ड दिए जाने के बाद पेरिस के एफिल टावर पर लाइटिंग भी की गई.

    Tags: Cristiano Ronaldo, Football, Lionel Messi, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर