लाइव टीवी

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो हुए गिरफ्तार, फर्जी पासपोर्ट लेकर दूसरे देश में घुसने का आरोप

News18Hindi
Updated: March 7, 2020, 10:58 AM IST
ब्राजील के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो हुए गिरफ्तार, फर्जी पासपोर्ट लेकर दूसरे देश में घुसने का आरोप
रोनाल्डिन्हो होटल में नजरबंद रहेंगे (फाइल फोटो)

पैराग्वे (Paraguay) के आंतरिक मंत्री युस्लाइड्स असेवेडो ने कहा है कि वह रोनाल्डिन्हो (Ronaldinho) का सम्मान करते हैं लेकिन कानून के खिलाफ नहीं जा सकते

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2020, 10:58 AM IST
  • Share this:
पैराग्वे. ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर और वर्ल्ड चैंपियन रोनाल्डिन्हो (Ronaldinho)  बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं. बार्सिलोना (Barcelona) के इस पूर्व फुटबॉलर को फर्जी पासपोर्ट लेकर दक्षिण अफ्रीकी देश पैराग्वे (Praguay) में घुसने के कारण गिरफ्तार किया गया है. रोनाल्डिन्हो (Ronaldinho) के साथ-साथ उनके भाई और मैनेजर रोबर्टो एसिस को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया.

कोर्ट ने दिए रोनाल्डिन्हो को गिरफ्तार करने के आदेश
जांच करने वाले पुलिस आधिकारी गिलबर्टो फेलटियास ने कहा कि कोर्ट ने रोनाल्डिन्हो (Ronaldinho) को फर्जी पासपोर्ट रखकर दूसरे देश में घुसने के जुर्म में जेल की सजा सुनाई है. रोनाल्डिन्हों के वकील ने इस स्टार फुटबॉलर को कोई अन्य सजा देने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया. पैराग्वे के आंतरिक मंत्री युस्लाइड्स असेवेडो ने कहा है कि वह रोनाल्डिन्हो का सम्मान करते हैं लेकिन कानून का सम्मान किया जाना चाहिए. पैराग्वे और ब्राजील की मीडिया ने रिपोर्ट किया है कि गिरफ्तारी के बाद से रोनाल्डिन्हो और उनके भाई को होटल में ही नजरबंद रखा गया था.

हालांकि शुक्रवार को उन्हें जेल ले जाया गया. दोनों भाई बुधवार को ही पराग्वे पहुंचे थे. दोनो यहां एक चिल्ड्रेन चैरिटी कैम्पेन में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस दौरान रोनाल्डिन्हो को अपने करियर पर आधारित किताब का भी प्रचार करना था.



खिताबों से भरा रहा है रोनाल्डिन्हो का करियर


रोनाल्डिन्हो ने अपने क्लब करियर में 13 खिताब जीते थे जिसमें बार्सिलोना के साथ दो ला-लीगा और एक चैंपियन्स लीग खिताब शामिल हैं. उन्होंने ब्राज़ील के साथ छह इंटरनेशनल खिताब जीते थे जिसमें 2002 फीफा विश्व कप और 1999 कोपा अमेरिका का खिताब शामिल है. 2005 में रोनाल्डिन्हो को शानदार प्रदर्शन करने के लिए साल के बेस्ट फुटबॉलर को दिया जाने वाला 'बैलन डी' ओर' अवार्ड भी दिया गया था. 1998 से 2015 तक चले अपने करियर में रोनाल्डिन्हो ने आठ क्लबों के लिए खेला था. उन्होंने अपने क्लब करियर में 700 से ज़्यादा मुकाबले खेले हैं.

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं खिलाया एक भी मैच, अब देश लौटते ही इस खिलाड़ी को मिली 'खुशखबरी'

टीम चयन से ठीक पहले धवन ने बल्‍ले से मचाया कोहराम, मगर नहीं टाल पाए खिताबी हार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 9:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading