फीफा अवॉर्ड की रेस में मेसी-रोनाल्डो के अलावा यह खिलाड़ी भी शामिल

इस साल वर्ल्ड कप जीतने वाले अमेरिका की मेगन रेपिनो का नाम महिला वर्ग में नामंकित किया गया है.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 9:06 PM IST
फीफा अवॉर्ड की रेस में मेसी-रोनाल्डो के अलावा यह खिलाड़ी भी शामिल
पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 9:06 PM IST
इस साल के फीफा अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और बर्सिलोना के दिग्गज लियोनेल मेसी समेत कुल 10 खिलाड़ियों को फीफा ने बुधवार को नामित किया है. पिछली बार यह खिताब क्रोएशिया के कप्तान लुका मोड्रिच को दिया गया था.

रोनाल्डो ने युवेंटस के लिए अपने डेब्यू सीजन में इटली की सीरे ए खिताब जीता. वहीं वह लीग के मोस्ट वैलुएबल प्लेयर भी चुने गए थे. इस लिस्ट में चैंपियंस लीग की मौजूदा विजेता लिवरपूल के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली हैं जिसमें  वर्जिल वैन डाइक, साडियो माने और मोहम्मद सालाह शामिल हैं. साडियो और सालाह ने प्रीमियर लीग में गोल्डन बूट भी शेयर किया था. दोनों ने सीरीज में 22 गोल दागे थे.

वहीं मेसी ला लिगा और चैपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे जिसके कारण उनका नाम शामिल किया गया है. चेल्सी के पूर्व मिड फील्डर इडन हजार्ड को भी इस लिस्ट में जगह मिली है. अवॉर्ड जीतने के अन्य उम्मीदवार फ्रैंकी डी योंग, मैथियास डी लिट, ईडन हैजार्ड, हैरी केन और कायलिन एम्बाप्पे हैं.

 मेसी ला लिगा और चैपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे जिसके कारण उनका नाम शामिल किया गया है.
मेसी ला लिगा और चैपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे जिसके कारण उनका नाम शामिल किया गया है.


मेगन रेपिनो का नाम भी शामिल

इस साल वर्ल्ड कप जीतने वाले अमेरिका की मेगन रेपिनो का नाम महिला वर्ग में नामंकित किया गया है. वह फीफा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी थी और उन्हें गोल्डन बूट और गोल्डन बॉल दिया गया था. पिछले साल की बैलड डी'ओर की विजेता एडा हर्गरबर्ग के अलाना एलेक्स मोर्गन और जुली एरट्स का नाम भी लिस्ट में शामिल है. वर्ल्ड चैंपियन अमेरिका की महिला टीम की कोच जिल एलिस बेस्ट वुमेन्स कोच ग्लोरी अवॉर्ड जीतने की प्रबल दावेदार हैं. उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी फिल नेविल और सारीना विगमैन हैं. बेस्ट मेन्स कोच पुरस्कार के लिए लिवरपूल के कोच जुर्गन क्लॉप, मैनचेस्टर सिटी के पेप गॉर्डियोला, मॉरिसियो पोचेटिनो, टिटे, जामेल बेल्मादी को नामित किया गया है.

टीम इंडिया के कोच की रेस में 6 नाम, जानिए कौन हैं ये दिग्गज
Loading...

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बहिष्कार का अन्य खेल संघों ने भी किया समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 8:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...