Copa America : फाइनल के लिए आमने सामने होंगी ब्राजील- अर्जेंटीना

कोपा अमेरिका में बुधवार को टूर्नामेंट का सेमीफइनल है. ब्राज़ील और अर्जेंटीना फाइनल में जगह बनाने के लिए मुकाबले में उतरेंगे.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:04 PM IST
Copa America : फाइनल के लिए आमने सामने होंगी ब्राजील- अर्जेंटीना
सेमीफाइनल के पहले मैदान अभ्यास करते हुए मेसी
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:04 PM IST
फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक कोपा कप अमेरिका में बुधवार को ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमों को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.  एक तरफ ब्राज़ील ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफइनल में जगह बनाई है. वहीं दूसरी तरफ अर्जेंटीना अपने स्तर के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाई.

नेमार के बिना भी दमदार ब्राजील

ब्राज़ील ने टूर्नामेंट में अपने स्टार खिलाड़ी नेमार की गैरमौजूदगी में भी गजब का प्रदर्शन किया. चोट के कारण नेमार टीम का हिस्सा नहीं है. ब्राज़ील ने अपने पहले मैच में बोलीविया को 3-0 से हराया. ब्राज़ील और वेनेज़ुएला के बीच हुआ दूसरा मुकाबला गोल रहित रहा. अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में ब्राज़ील ने पेरू को 5-0 से पटखनी देकर क़्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. क़्वार्टरफाइनल में ब्राज़ील का मुकाबला पैराग्वे से हुआ. जहां निर्धारित समय में गोल न कर पाने के बाद, एक्स्ट्रा टाइम के बाद भी मैच गोल रहित रहा और फैसला पेनल्टी शूटआउट के ज़रिए किया गया. शूटआउट में ब्राज़ील ने मुकाबला 5-4 से जीत लिया.

सेमीफइनल के पहले प्रैक्टिस करती ब्राज़ील


मेसी के साथ के बावजूद अर्जेंटीना बेअसर

टूर्नामेंट में अर्जेंटीना के प्रदर्शन ने प्रशंसकों को निराश किया. दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक, लियोनेल मेसी की मौजूदगी भी टीम के लिए फायदेमंद साबित नही हुई है. अपने पहले मुकाबले में अर्जेंटीना ने कोलंबिया के हाथों 2-0 की हार झेली. पैराग्वे के खिलाफ टीम का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा. अपने तीसरे मुकाबले में टीम ने क़तर को 2-0 से हराकर क़्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला वेनेज़ुएला से हुआ और टीम ने वो मुकाबला 2-0 से जीता.

ब्राज़ील का पलड़ा भारी
Loading...

हालिया प्रदर्शन को देखते हुए तो ब्राज़ील का पलड़ा भारी लगता है लेकिन, अर्जेंटीना के पास मेसी हैं जो अपने दम पर गेम पलटने की क्षमता रखते हैं. ब्राज़ील को इस मैच में नेमार की कमी खल सकती है. ऐसे में देखना रोचक होगा कि जीत किसके खाते में आती है.

ये भी पढ़े :

Wimbledon 2019 : 15 साल की स्कूल गर्ल ने वीनस को दिखाया बाहर का रास्ता

IND vs BAN : कुलदीप-केदार बाहर, भुवनेश्वर और दिनेश कार्तिक को टीम इंडिया में जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...