Copa America: नहीं चले मेसी, अर्जेंटीना को हराकर ब्राजील फाइनल में

ब्राज़ील ने अर्जेंटीना को 2-0 से हराकर कोपा अमेरिका के फाइनल में जगह बना ली है. ब्राज़ील का मुकाबला अब चिली और पेरू के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से 8 जुलाई को रियो में होगा.

News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 5:15 PM IST
Copa America: नहीं चले मेसी, अर्जेंटीना को हराकर ब्राजील फाइनल में
जीत का जश्न मनाते ब्राजील टीम के खिलाड़ी
News18Hindi
Updated: July 3, 2019, 5:15 PM IST
ब्राज़ील ने अर्जेंटीना को 2-0 से हराकर कोपा अमेरिका के फाइनल में जगह बना ली है. ब्राज़ील की तरफ से गेब्रियल जीसस और रोबेर्टो फिरमिनो ने गोल किए. ब्राज़ील का मुकाबला अब चिली और पेरू के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से 8 जुलाई को रियो में होगा.

ब्राज़ील अपने 10वें कोपा अमेरिका के करीब

ब्राज़ील अपने स्टार खिलाड़ी नेमार के बिना भी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम ने अपने पिछले 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं और गज़ब का प्रदर्शन कर रही है. अर्जेंटीना ने जहां गेंद ज़्यादा नियंत्रण में रखी, वहीं, दूसरी तरफ, ब्राज़ील ने ज़्यादा आक्रामक खेल दिखाते हुए अर्जेंटीना के गोल पर लगातार हमले किए.

जीसस ने फिरमिनो के असिस्ट के सहारे 19वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई. इसके बाद टीम लगातार हमले करते रही और इसी का नतीजा था कि जीसस ने मैच के 71वें मिनट में फिरमिनो को शानदार असिस्ट दिया और फिरमिनो ने गोल कर दिया. मुकाबला अंत तक 2-0 पर छूटा और ब्राज़ील ने फाइनल में जगह बना ली है. ब्राज़ील अगर खिताब जीत जाती है तो वो अपना 10वां कोपा अमेरिका खिताब जीत लेगी.

मेसी का सपना फिर एक बार टूटा

ब्राजील से हारने के साथ एक बार मेसी का देश के लिए बड़ा खिताब जीतने का सपना टूट गया


अपने देश के लिए कोई बड़ा खिताब जीतने का मेसी का सपना एक बार फिर टूट गया. मेसी को हमेशा ही राष्ट्रीय टीम के साथ किए गए प्रदर्शन के लिए कड़ी आलोचना का शिकार होना पड़ा है. इस हार के बाद फिर से आलोचकों को टीम में उनके रोल और उनके नेतृत्व पर सवाल उठाने का मौक़ा मिल गया है.
Loading...

 

चिली और पेरू के बीच दूसरा सेमीफाइनल

कोपा अमेरिका का दूसरा सेमीफाइनल चिली और पेरू के बीच खेला जाएगा. हालिया फॉर्म को देखते हुए चिली का पलड़ा भारी लग रहा है और उसने आखिरी दो कोपा अमेरिका जीते भी हैं. ऐसे में पेरू के लिए चिली को हरा पाना बहुत मुश्किल होगा.

ये भी पढ़ें: टीम के लिए जो सही था एमएस धोनी ने वही किया: सचिन तेंदुलकर

सेमीफाइनल में किस टीम से हो सकता है भारत का मुकाबला?
First published: July 3, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...