• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Copa America: पेरू को 4-0 से हराकर टॉप में पहुंचा ब्राजील, लगातार नौवीं जीत

Copa America: पेरू को 4-0 से हराकर टॉप में पहुंचा ब्राजील, लगातार नौवीं जीत

ब्राजील ने कोपा अमेरिका फुटबॉल के मैच में पेरू को 4-0 से हरा दिया (PIC: AP)

ब्राजील ने कोपा अमेरिका फुटबॉल के मैच में पेरू को 4-0 से हरा दिया (PIC: AP)

अपनी आधी टीम बदलने के बावजूद ब्राजील ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोपा अमेरिका फुटबॉल के मैच में पेरू को 4-0 से हरा दिया. यह मेजबान टीम की लगातार नौवीं जीत थी.

  • Share this:
    साओ पाउलो. अपनी आधी टीम बदलने के बावजूद ब्राजील ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोपा अमेरिका फुटबॉल के मैच में पेरू को 4-0 से हरा दिया. यह मेजबान टीम की लगातार नौवीं जीत थी, जिससे उसने खुद को टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार साबित कर दिया है. डिफेंडर एलेक्स सैंड्रो, नेमार, मिडफील्डर एवर्टर रिबेइरो और स्ट्राइकर रिचर्लिसन ने एक एक गोल किया.

    इस जीत के बाद ब्राजील ग्रुप बी में छह अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि कोलंबिया उससे दो अंक पीछे है जिसने वेनेजुएला से गोलरहित ड्रॉ खेला. कोच टिटे के वादे के अनुसार ब्राजील इस टूर्नामेंट को अगले साल कतर में होने वाले विश्व कप की तैयारी का जरिया मान रहा है. इस मैच में उन छह खिलाड़ियों को जगह दी गई जो वेनेजुएला के खिलाफ पहला मैच नहीं खेले थे. ब्राजील ने वह मैच 3 . 0 से जीता था.

    ब्राजील ने टिटे के कोच रहते 42 मैच जीते, 10 ड्रॉ किए और सिर्फ चार गंवाए हैं. अब उसे बुधवार को कोलंबिया से खेलना है.हर समूह से शीर्ष चार टीमें नॉकआउट चरण में पहुंचेंगी.



    ब्राजील में कोपा अमेरिका से जुड़े कोरोना के मामले बढ़कर 66
    ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोपा अमेरिका फुटबॉल से जुड़े कोरोना संक्रमण के मामले 53 से बढकर 66 हो गए हैं जबकि कुल 6521 टेस्ट कराये गए. संक्रमित खिलाड़ियों या स्टाफ की संख्या 27 है. वहीं कर्मचारियों में 39 मामले सामने आये हैं. पहले टूर्नामेंट की मेजबानी कोलंबिया और अर्जेंटीना को करनी थी लेकिन ऐन मौके पर इसका आयोजन ब्राजील में कराया गया. देश में कोरोना से 493000 मौतें हो चुकी है और इस मामले में यह दुनिया में दूसरे स्थान पर है. पॉजिटिव पाये गए अधिकांश कर्मचारी ब्रासीलिया में थे, जहां ब्राजील ने पहले मैच में वेनेजुएला को 3-0 से हराया. वेनेजुएला ने कोरोना संक्रमण के दर्जन भर मामले आने के बाद दूसरे दर्जे की टीम उतारी थी.

    इसके अलावा रियो दि जिनेरियो में भी मामले पाये गए जिसमें अर्जेंटीना ने चिली से 1-1 से ड्रॉ खेला. कुछ मामले जोइआनिया में पाये गए जहां पराग्वे ने बोलिविया को 3-1 से मात दी. बोलिविया फुटबॉल संघ ने गुरूवार को अपने दो खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाये जाने की पुष्टि की. चिली की टीम ने भी कहा कि एक सदस्य पॉजिटिव पाया गया है, लेकिन उसमें कोरोना के लक्षण नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज