लाइव टीवी

Coronavirus: 2 हजार से ज्यादा लोगों की जा चुकी हैं जान, फिर भी मैदान पर लौटे इस देश के स्टार खिलाड़ी

भाषा
Updated: April 9, 2020, 8:09 AM IST
Coronavirus: 2 हजार से ज्यादा लोगों की जा चुकी हैं जान, फिर भी मैदान पर लौटे इस देश के स्टार खिलाड़ी
बुंडेस्लिगा जर्मनी के सबसे बड़े क्लब में शामिल है

दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा संक्रमित देशों की लिस्ट में जर्मनी (Germany) पांचवें स्थान पर है

  • Share this:
एक तरह जहां हर ओर कोरोनावायरस के कारण सभी तरह के खेल पर रोक लगी हुई है वहीं जर्मनी में खिलाड़ी मैदान पर फिर से उतरने लगे हैं. जर्मनी के सबसे बड़े फुटबॉल क्लब बुंडेस्लिगा ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है.


हाथों में दस्तानें पहनकर और मैदान पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बुंडेस्लिगा फुटबॉलरों ने इस सप्ताह अभ्यास शुरू कर दिया और उन्हें उम्मीद है कि लीग अगले महीने शुरू हो जायेगी, हालांकि लीग के दौरान मैदान पर दर्शक होने की उम्मीद कम ही है.


जर्मनी की शीर्ष लीग के 18 क्लबों में से अधिकांश के शीर्ष सितारे सोमवार को क्लब लौट आये. कोरोना वायरस महामारी के कारण स्वास्थ्य संबंधी निर्देशों का वे पालन कर रहे हैं. जर्मनी में लीग मैच 13 मार्च से निलंबित हैं .




जर्मन फुटबॉल लीग क्लबों और अधिकारियों से बात कर रही है कि दो मई से बुडेस्लिगा शुरू किया जा सके लेकिन मैच खाली मैदानों पर दर्शकों के बिना हों. इस पर फैसला 17 अप्रैल को आने की उम्मीद है.




कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जर्मनी सबसे मजबूत देशों के तौर पर उभर कर आया है. भले ही जर्मनी में संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया में पांचवें स्थान पर है पर यहां लोगों के मरने की संख्या बाकी देशों के मुकाबले काफी कम है. जर्मनी से पहले जापान और कोरिया ने भी खेलों की शुरुआत करने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 8:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading