लाइव टीवी
Elec-widget

Champions League : मेसी ने किया 613वां गोल, बार्सिलोना को अंतिम-16 में दिलाई जगह

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 10:14 AM IST
Champions League : मेसी ने किया 613वां गोल, बार्सिलोना को अंतिम-16 में दिलाई जगह
लियोनल मेसी के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से बार्सिलोना ने बोरुसिया डोर्टमंड को 3-1 से मात दी. (फाइल फोटो)

बार्सिलोना (Barcelona) के स्टार फुटबॉलर (Star Footballer) लियोनल मेसी (Lionel Messi) पिछले नौ मुकाबलों में दस गोल कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 10:14 AM IST
  • Share this:
कैंप नाउ. चैंपियंस लीग (Champions League) में बार्सिलोना (Barcelona) के स्टार फुटबॉलर (Star Footballer) लियोनल मेसी (Lionel Messi) की बेहतरीन फॉर्म जारी है. पिछले नौ मैचों में दसवां गोल ठोकते हुए उन्होंने क्लब को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के अंतिम-16 में प्रवेश करा दिया है. बार्सिलोना ने गुरुवार को हुए अहम मुकाबले में बोरुसिया डोर्टमंड को 3-1 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई. बार्सिलोना से मिली इस करारी शिकस्त के बाद डोर्टमंड के कोच लूसियन फैवरे के लिए अपना पद बचाए रखना बेहद मुश्किल हो गया है. साथ ही इस जीत के साथ बार्सिलोना ग्रुप एफ में शीर्ष पर पहुंच गया.

तीनों गोल में मेसी का योगदान
बार्सिलोना (Barcelona) की ओर से इस मुकाबले में तीन गोल हुए. इनमें तीनों में ही लियोनल मेसी (Lionel Messi ) का योगदान रहा. अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने जहां एक गोल किया, वहीं दो गोल में मदद भी की. क्लब के लिए पहला गोल 29वें मिनट में लुइस सुआरेज ने किया. इसके लिए मेसी ने उन्हें बेहतरीन पस दिया था. इसके चार मिनट बाद ही उरुग्वे के स्टार खिलाड़ी सुआरेज ने एहसान चुकता करते हुए मेसी को जबरदस्त पास दिया, जिस पर अर्जेंटीनी खिलाड़ी ने गोल करने में कोई चूक नहीं की. इसके बाद मेसी के पास पर 67वें मिनट में एंटोनियो ग्रीजमैन ने गोल कर बार्सिलोना की बढ़त 3-0 कर दी. डोर्टमंड की ओर से एकमात्र गोल जेडन सांचो ने 77वें मिनट में किया.

football news, lionel messi, barcelona, champions football league, liverpool, sports news, खेल, स्पोर्ट्स न्यूज, लिवरपूल, चेल्सी, बार्सिलोना, लियोनल मेसी, चैंपियंस फुटबॉल लीग
लियोनल मेसी ने बार्सिलोना के लिए अब तक 700 मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)


700वें मैच में 613वां गोल
लियोनल मेसी (Lionel Messi) के लिए चैंपियंस लीग (Champions League) का ये मुकाबला कई मायनों में खास रहा. एक तरफ तो उन्होंने इसमें गोल किया. वहीं दूसरी ओर ये बार्सिलोना (Barcelona) के लिए उनका 700वां मैच भी था. क्लब के लिए वे अभी तक 613 गोल ठोक चुके हैं. इतना ही नहीं, पिछले नौ मुकाबलों में ये उनका दसवां गोल था.

मेसी असाधारण हैं...
Loading...

चैंपियंस लीग (Champions League) मुकाबले में बोरुसिया डोर्टमंड के खिलाफ बेहतरीन जीत के बाद बार्सिलोना (Barcelona) के कोच एरनेस्टो वैल्वेरदे ने कहा, 'मेसी (Lionel Messi) ने असाधारण प्रदर्शन किया. ये सिर्फ इस बारे में है कि वे क्या करते हैं और कब करते हैं. ये ऐसा प्रदर्शन था, जिसने हमारी नैया पार लगा दी.' इस जीत के बाद बार्सिलोना के 11 अंक हो गए हैं.

football news, lionel messi, barcelona, champions football league, liverpool, sports news, खेल, स्पोर्ट्स न्यूज, लिवरपूल, चेल्सी, बार्सिलोना, लियोनल मेसी, चैंपियंस फुटबॉल लीग
अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी अब तक रिकॉर्ड 5 बार बैलन डी ऑर अवॉर्ड जीत चुके हैं. (फाइल फोटो)


इस बार मेसी को बैलन डी ऑर अवॉर्ड...
साल 2019 का बैलन डी ऑर अवॉर्ड (Ballon d’Or Award) लियोनल मेसी (Lionel Messi) को मिलना लगभग तय है. हालांकि फुटबॉल जगत के इस सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड के विजेता का ऐलान सोमवार को किया जाना है, लेकिन माना जा रहा है कि मेसी को बता दिया गया है कि वो इस साल ये पुरस्कार हासिल करने जा रहे हैं. अगर ऐसा होता है तो ये मेसी का रिकॉर्ड छठा बैलन डी ऑर अवॉर्ड होगा.

स्टीव स्मिथ के लिए खतरा बना पाकिस्तान का ये गेंदबाज, 10 में से 7 बार कर चुका है आउट

Syed Mushtaq Ali Trophy : टी-20 धमाके के लिए हो जाइए तैयार, कल होंगे सेमीफाइनल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com