Champions League: लिवरपूल की ऐतिहासिक वापसी के बाद हारी बार्सिलोना, कुछ नहीं कर पाए मेसी

1986 के बाद ऐसा मौका पहली बार आया है जब किसी टीम ने तीन गोल से पिछड़ने के बाद जीत हासिल की

News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 11:18 AM IST
Champions League: लिवरपूल की ऐतिहासिक वापसी के बाद हारी बार्सिलोना, कुछ नहीं कर पाए मेसी
लिवरपूल (TWITTER)
News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 11:18 AM IST
लिवरपूल ने चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल के दूसरे लेग में कमाल की वापसी करते हुए 4-0 से जीत हासिल की. साथ ही दोनों सेमीफाइनल के 4-3 के एग्रीगेट स्कोर से वह फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही. टीम लगातर दूसरी बार और कुल नौवीं बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है. फाइनल में लिवरपूल अजॉक्स और टॉटेनहैम के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता भिड़ेगी.

सेमीफाइनल मुकाबले में  लिवरपूल की यह वापसी ऐतिहासिक रही. लिवरपूल के फॉरवर्ड खिलाड़ी डिवॉक ओरिगि और विनाल्डम के दो-दो गोल की बदौलत लिवरपूल बार्सिलोना को पछाड़ने में कामयाब रहे. सेमीफाइनल के पहले लेग में बार्सिलोना ने लिवरपूल को 3-0 से मात दी थी. इसके बाद शायद ही किसी को लिवरपूल की ऐसी वापसी की उम्मीद होगी.

IPL 2019: टॉस के दौरान संजय मांजरेकर ने मुंबई को लेकर पूछा सवाल, धोनी से मिला करारा जवाब

मैच में पहला गोल ओरिगि ने सातवें मिनट किया. चैंपियंस लीग में यह उनका पहला गोल था. हाफटाइम तक स्कोर 1-0 ही रहा. बार्सिलोना के पास इस दौरान दो बहुत करीबी मौके थे लेकिन दोनों बार मेसी चूक गए. इसके बाद एंडी रोबर्टसन के चोटिल होने के बाद उनकी जगह मिडफील्डर विनाल्डम को भेजा गया जिसके बाद मैच पूरी तरह बदल गया. उन्होंने 54वें मिनट में ट्रेंट के लॉ क्रॉस को गोल में बदला जिसको सैव करने का पूरा मौका बार्सिलोना के कीपर के पास था लेकिन वह नाकाम रहे. इसके बाद उन्होंने शकिरी के क्रोस को दमदार हेडर के साथ गोल में बदलकर एग्रीगेटर स्कोर को 3-3 कर दिया.

IPL 2019: धोनी की सेना के नाम हुआ सबसे 'घटिया' बैटिंग का रिकॉर्ड, घर में हुई 'शर्मसार

बर्सिलोना पर इसके बाद काफी दबाव आ गया. हालांकि टीम के डिफेंडर फिर भी थोड़े लापरवाह दिखाई दिए जिसका फायदा उठाते हुए एलेक्सेंडर ने लॉ बॉल से ओरिगि को पास दिया जिन्होंने 74वें मिनट में टीम के लिए चौथा गोल किया.

लिवरपूल की टीम चैपियंस लीग के इतिहास में तीन गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करती वाली तीसरी टीम है. इससे पहले साल 1970-71 के सीजन में पानाठिनायकोस र 1985-86 के सीजन में बार्सिलोना ऐसा करने में कामयाब रही थी. दस साल में लिवपूरल लगातार दो फाइनल खेलने वाली पहली टीम भी बन गई. इससे पहले यह रिकॉर्ड मैनचेस्टर यूनाइटेज के नाम था जिसने 2008 और 20029 में फाइनल मुकाबला खेला था.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...