ISL: घरेलू मैदान पर केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ चेन्नई का विजय रिकॉर्ड जारी, 3-1 से दी मात

ISL: घरेलू मैदान पर केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ चेन्नई का विजय रिकॉर्ड जारी, 3-1 से दी मात
चेन्नइयन एफसी ने हासिल की जीत

चेन्नइयन (Chennaiyin FC) टूर्नामेंट के इतिहास में अपने घर में केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) के खिलाफ अब तक एक भी मैच नहीं हारी

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2019, 11:04 AM IST
  • Share this:
चेन्नई. पिछले पांच घरेलू मैचों में चेन्नइयन (Chennaiyin FC) की टीम पहले हाफ में एक भी गोल नहीं कर पाई थी, लेकिन इस मैच में उसने पहले ही हाफ में तीन गोल दागकर अपने इरादे जता दिए. मेजबान चेन्नइयन एफसी (Chennaiyin FC) के लिए आंद्रे शेम्बरी ( Andre Schembri) ने चौथे, लालियानजुआला चांग्ते (Lallianzuala Chhangte) ने 30वें और वाल्सकिस ने 40वें मिनट में किए. मेहमान केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) के लिए कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे (Ogbeche) ने 15वें मिनट में एकमात्र गोल किया. दो बार की विजेता चेन्नइयन एफसी (Chennaiyin FC)आठ मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम नौ अंकों के साथ अंकतालिका में आठवें नंबर पर पहुंच गई है. केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) की नौ मैचों में यह चौथी हार है और टीम सात अंकों के साथ नौवें स्थान पर खिसक गई है.

चेन्नइयन एफसी का घरेलू रिकॉर्ड रहा कायम
चेन्नइयन (Chennaiyin FC) की टीम आईएसएल (ISL) के इतिहास में अपने घर में केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) के खिलाफ अब तक एक भी मैच नहीं हारी थी और टीम ने इस बार भी अपने घर में केरला के खिलाफ अपना अजेयक्रम बरकरार रखा है. दोनों टीमों के खिलाफ जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया पहला हाफ रोचक भी रहा और रोमांचक भी. इस हाफ में चार गोल हुए. मेजबान टीम ने दूसरे मिनट से ही माहौल बनाना शुरू किया और चौथे मिनट में गोल करते हुए बढ़त ले ली. उसके लिए यह गोल आंद्रे शेम्बरी( Andre Schembri) ने किया. इस गोल में क्रिवेलारो ने उनकी मदद की.

isl, chennai fc, sports news, football news
चेन्नई की घरेलू मैदान पर केरल से कभी नहीं हारी है




शुरुआत से ही भारी पड़ी चेन्नइयन एफसी


क्रिवेलारो ने केरला के डिफेंस को शानदार तरीके से पार करते हुए राइट फ्लैंक से शेम्बरी को एक बेहतरीन पास दिया, इसे नेट में डालकर शेम्बरी ने चेन्नइयन (Chennaiyin FC) को 1-0 से आगे कर दिया. इसके बाद चेन्नई (Chennaiyin FC) ने आठवे मिनट में भी मौका बनाया लेकिन राजू गायकवाड ने एक बेहतरीन बचाव करते हुए उसके इस प्रयास को नकार दिया. गायकवाड ने नौवें मिनट में जवाबी कार्रवाई करते हुए ब्लास्टर्स (Keral Blasters) के लिए मौका बनाया लेकिन इस बार चेन्नई के गोलकीपर विशाल कैथ सावधान थे.

यह हमला बेकार जाने से ब्लास्टर्स (Keral Blasters) टीम निराश नहीं हुआ. 15वें मिनट मे उसने एक और हमला किया और इस बार उसे सफलता मिल गई. कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने मेहमान टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी. इसमें मारियो अरक्वेस का भी सहयोग था. ओग्बेचे ने यह गोल फ्रीकिक पर किया. यह फ्रीकिक अल सेबिया द्वारा ओग्बेचे को बाक्स के ठीक बाहर गिराए जाने के बाद मिला था.

isl, chennai fc, sports news, football news
केरल की टीम पूरे मैच में केवल एक ही गोल कर पाई


चेन्नई (Chennaiyin FC) ने जवाबी हमला करते हुए 20वें मिनट में एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन वह नाकाम रहा. हालांकि चेन्नई (Chennaiyin FC) ने 25वें मिनट में सफलता हासिल की और 2-1 की बढ़त बना ली. उसके लिए मैच का दूसरा गोल लालियानजुआला चांग्ते ने किया. इस गोल में नेरीजुस वाल्सकिस का एसिस्ट रहा. दूसरे गोल में एसिस्ट करने वाले वाल्सकिस (Nerijus Valskis) ने इस बार अपना खाता खोल दिया. वाल्सकिस (Nerijus Valskis) ने रीबाउंड पर गोल किया. वाल्सकिस (Nerijus Valskis) ने चेन्नइयन के लिए लगातार चार मैचों में गोल किया है. पांच मिनट का इंजुरी टाइम मिला.इसके बाद फिर उन्होंने मैदान पर वापसी की और इस तरह चेन्नइयन ने 3-1 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की.

दूसरे हाफ मे ंकेरला ब्लास्टर्स ने की वापसी की कोशिश
दूसरे हाफ में चेन्नइयन (Chennaiyin FC) और केरला दोनों ने आक्रामक शुरुआत की. 57वें मिनट में चेन्नइयन (Chennaiyin FC)ने वाल्सकिस की जगह थोई सिंह को और 62वें मिनट में केरला ने सत्यसेन सिंह की जगह सहल अब्दुल समद को मैदान पर उतारा.

72वें मिनट में चेन्नइयन (Chennaiyin FC) के राफेल क्रिवेल्लारो खुद को चोटिल करा बैठे और उनकी जगह द्रग्स फिर्तेुलेस्कयू को मैदान पर उतरना पड़ा. इसके चार मिनट बाद ही चांग्ते अपनी टीम का चौथा गोल करने से चूक गए. चेन्नइयन (Chennaiyin FC) ने अंतिम मिनट में पहला गोल दागने वाले शेम्बरी की जगह रहीम अली को मैदान पर उतारा. इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां चेन्नइयन के एली साबिया को दूसरी बार पीला कार्ड दिखाया और वह रेड कार्ड में तब्दील हो गया. चेन्नइयन (Chennaiyin FC) ने इसके बाद 3-1 की बढ़त को कायम रखते हुए सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली.

Weightlifting: पूर्व वर्ल्ड चैंपियन मीराबाई ने कतर इंटरनेशनल कप में जीता गोल्ड

पुलेला गोपीचंद का बड़ा बयान, कहा-सिंधु और सायना से जुड़ा हर फैसला मैं लेता था
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading