लाइव टीवी

ISL 2019-20: लीग राउंड के आखिरी मैच में चेन्नई का मुकाबला ड्रॉ, प्लेऑफ में सामने होगी गोवा एफसी

News18Hindi
Updated: February 26, 2020, 11:24 AM IST
ISL 2019-20: लीग राउंड के आखिरी मैच में चेन्नई का मुकाबला ड्रॉ, प्लेऑफ में सामने होगी गोवा एफसी
आईएसएल में चेन्नई और नॉर्थ ईस्टा का मुकाबला हुआ ड्रॉ

चेन्नइयन एफसी (Chennayin FC) पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है. 18 मैचों से उसने आठ जीत, पांच हार और पांच ड्रॉ से 29 अंक जुटाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
 गुवाहाटी. सब्सीट्यूट लालियानजुआला चांग्ते (Lallianzuala Chhangte) ने इंजुरी टाइम में एक बेहतरीन गोल दागते हुए मंगलवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के छठे सीजन के अंतिम लीग मुकाबले में हाईलैंडर्स नाम से मशहूर मेजबान नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी (NorthEast United) को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया.

मेजबान टीम के लिए मैच के हीरो रहे मार्टिन चावेस (Martin Chaves) ने 71वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी थी, जो इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट तक कायम रहा. हाईलैंडर्स को इस सीजन की तीसरी जीत मिलना लगभग तय लग रहा था लेकिन 82वें मिनट में मैदान पर आए चांग्ते (Lallianzuala Chhangte) ने इंजुरी टाइम के अंतिम मिनट में गोल करते हुए उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया.

दोनों ही टीमों का यह 18वां मैच था. चेन्नइयन एफसी पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है. 18 मैचों से उसने आठ जीत, पांच हार और पांच ड्रॉ से 29 अंक जुटाए हैं. हाईलैंडर्स का यह इस सीजन का आठवां ड्रॉ है. उसे दो मैचों में जीत मिली है जबकि आठ मैचों में हार का सामना करना पडा है. यह टीम 14 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहते हुए लीग से विदा हुई.



पहले हाफ में दोनों टीमों ने किया एक-एक गोल



मेजबान टीम के हमलों के बाद चेन्नइयन ने 17वें मिनट में ही अपना खाता खोल लिया. टोंडोंबा सिंह ने एक लंबा पास दिया और अफगानिस्तानी खिलाड़ी मसीह साइघानी (Masih Saighani) ने नॉर्थईस्ट की डिफेंस में सेंध लगाते हुए बॉल को नेट में डालकर चेन्नइयन को 1-0 की बढ़त दिला दी. टोंडोंबा को रेड कार्ड मिलने के बाद नॉर्थईस्ट को पेनाल्टी मिल गई. इसके बाद काफी देर से मौके की तलाश में लगे मार्टिन चावेस ने इस पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके नॉर्थईस्ट को हाफ टाइम से पहले ही मुकाबले में 1-1 की बराबरी दिला दी.

दूसरे हाफ में भी कोई नहीं बना पाया बढ़त
मैच की शुरुआत से ही बूंदाबांदी हो रही थी लेकिन 55वें मिनट के आते-आते बारिश तेज हो गई. मेजबान टीम ने 65वें मिनट में एक और हमला बोला लेकिन मिलन सिंह, राकेश प्रधान और लालेंमाविया का यह सम्मिलित प्रयास बिना नतीजे के दम तोड़ गया. तमाम नाकामियों के बावजूद मेजबान टीम बढ़त हासिल करने के प्रयास में लगी रही और इसी क्रम मे उसे 71वें मिनट में सफलता मिल ही गई. चावेस ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया.
86वें मिनट में नाईथईस्ट युनाइटेड एफसी ने एक और अच्छा हमला किया लेकिन मिलन सिंह और चावेस का यह प्रयास नाकाम चला गया. एसा लग रहा था कि मेजबान टीम इस सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज कर लेगी लेकिन स्थानापन्न के तौर पर मैदान पर आए चांग्ते ने अंतिम मिनट में रन-आफ-प्ले के खिलाफ जाकर गोल कर उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया.

महज 2 साल की उम्र में थाम ली थी बंदूक, फिर 2012 में भारत को दिलाया ओलंपिक मेडल

विदेशी क्रिकेट लीग में खेलने के लिए इस भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 11:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading