कोपा अमेरिका: मेसी का फ्री किक पर शानदार गोल, फिर भी चिली ने अर्जेंटीना को ड्रॉ पर रोका

लियोनेल मेसी के फ्री किक पर शानदार गोल किया (PIC: AP)

लियोनेल मेसी के फ्री किक पर शानदार गोल के बावजूद चिली ने कोपा अमेरिका फुटबॉल के पहले मैच में अर्जेंटीना को 1-1 से ड्रॉ पर रोका.

  • Share this:
    रियो दि जिनेरियो. लियोनेल मेसी के फ्री किक पर शानदार गोल के बावजूद चिली ने कोपा अमेरिका फुटबॉल के पहले मैच में अर्जेंटीना को 1-1 से ड्रॉ पर रोका. निल्टन सांतोस स्टेडियम पर खेले गए इस मैच से पहले अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना को श्रद्धांजलि दी गई, जिनका 60 वर्ष की उम्र में नवंबर में निधन हो गया था. इस महीने के आखिर में 34 वर्ष के हो रहे मेसी के पास शायद कोपा अमेरिका के रूप में अर्जेंटीना के लिए खिताब जीतने का आखिरी मौका है. उन्होंने पहले मैच से पूर्व कहा था कि राष्ट्रीय टीम के लिए खिताब जीतना उनका सबसे बड़ा सपना है. बार्सिलोना के लिए वह कई क्लब खिताब जीत चुके हैं.

    मेसी ने 33वें मिनट में फ्री किक पर चिली के डिफेंस को छकाते हुए शानदार गोल किया. अर्जेंटीना ने चोटिल स्ट्राइकर एलेक्सिस सांचेज के बिना भी चिली पर दबाव बनाए रखा. दूसरे हाफ में हालांकि चिली की टीम ने शानदार वापसी की और वीडियो रिव्यू पर एक पेनल्टी हासिल की. आर्टुरो विडाल का शॉट गोलकीपर ने रोक लिया लेकिन एडुआर्डो वर्गास के रिवर्स शॉट पर चिली ने 57वें मिनट में बराबरी का गोल किया.

    मेसी आखिर तक गोल करने के मौके बनाते रहे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला. अर्जेंटीना को अब शुक्रवार को उरुग्वे से खेलना है जबकि चिली का सामना बोलिविया से होगा. पराग्वे की टीम सोमवार को अर्जेंटीना से खेलेगी.



    अर्जेंटीना के कोपा अमेरिका मैच से पहले माराडोना को श्रद्धांजलि
    तीन मिनट का वीडियो ‘लिव इज लाइफ’ गीत के साथ कोनमेबाल के सोशल मीडिया चैनलों पर साझा किया गया. यह वही गीत है जो 1989 में बायर्न म्युनिख के खिलाफ युएफा कप सेमीफाइनल से पहले नपोली के लिए अभ्यास करते माराडोना के मशहूर वीडियो के साथ बजता आया है.

    वीडियो में माराडोना को अर्जेंटीनोस जूनियर्स, बोका जूनियर्स, बार्सीलोना, नपोली, सेविला, न्यूवेल्स ओल्ड बॉयज और अर्जेंटीना टीमों के लिए अलग अलग जर्सी में खेलते दिखाया गया. इसमें उनके कैरियर के कुछ खास पलों की झलक भी थी मसलन बचपन में विश्व कप खेलने की इच्छा जताते माराडोना, 1986 में मैक्सिको के राष्ट्रपति से ट्रॉफी लेते हुए और उसी विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ उनके गोल.

    यह श्रद्धांजलि उन्हें अर्जेंटीना में दी जानी थी लेकिन ऐन मौके पर अर्जेंटीना टूर्नामेंट की सह मेजबानी से हट गया और ब्राजील को मेजबान बनाया गया. वीडियो के आखिर में 2001 में बोका जूनियर्स को विदा देते माराडोना का भाषण दिखाया गया. इसमें उन्होंने कहा था, ''यह जश्न कभी खत्म नहीं हो. मेरे लिए आपका यह प्यार हमेशा बना रहे.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.