लाइव टीवी
Elec-widget

कोपा अमेरिका में बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल, ग्रुप ए में अर्जेन्टीना के साथ मिली जगह

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 2:47 PM IST
कोपा अमेरिका में बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल, ग्रुप ए में अर्जेन्टीना के साथ मिली जगह
कोपा अमेरिका में ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना एक ग्रुप में

12 जून से अर्जेंटीना में शुरू होगा कोपा अमेरिका (Copa America), दूसरी मेहमान एशियाई टीम कतर को ग्रुप बी में जगह

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 2:47 PM IST
  • Share this:
कारटागेना. ऑस्ट्रेलिया को अगले साल होने वाले कोपा अमेरिका (Copa America) फुटबॉल टूर्नामेंट में सह मेजबान अर्जेन्टीना के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. टूर्नामेंट की दो मेहमान टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया और अर्जेन्टीना के अलावा पैराग्वे, बोलीविया, उरूग्वे और चिली को इस दक्षिण अमेरिकी फुटबाल चैंपियनशिप के ग्रुप ए में जगह मिली है. ग्रुप बी में दूसरी मेहमान टीम और एशियाई चैंपियन कतर, सह मेजबान कोलंबिया, गत चैंपियन ब्राजील, वेनेजुएला, इक्वाडोर और पेरू को रखा गया है. इस ग्रुप के सभी मैच कोलंबिया में होंगे.

कोपा अमेरिका का पहला मैच होगा जानदार
टूर्नामेंट का पहला मैच अर्जेन्टीना और उसके चिर विरोधी चिली के बीच ब्यूनस आयर्स में 12 जून को होगा. चिली ने 2015 और 2016 के फाइनल में अर्जेन्टीना को हराया था लेकिन अर्जेन्टीना की टीम इस साल तीसरे स्थान के प्ले ऑफ में चिली को हराने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत 13 जून को उरूग्वे के खिलाफ करेगा. कतर पहले मैच में 14 जून को पेरू का सामना करेगा. कोपा अमेरिका 47वीं बार आयोजित किया जा रहा है जिसका आयोजन 12 जून से 12 जुलाई तक होगा.

2019 में ब्राजील ने जीता था कोपा अमेरिका


कोपा अमेरिका का इतिहास
बता दें कोपा अमेरिका (Copa America) टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा 15 बार उरुग्वे ने जीता है. इसके बाद अर्जेंटीना का नंबर है जिसने 14 बार इस टूर्नामेंट पर कब्जा किया है. ऐसे में अर्जेंटीना के पास उरुग्वे की बराबरी का मौका है. ब्राजील ने 9 और पराग्वे, चिली और पेरू ने इस टूर्नामेंट को दो-दो बार जीता है. 2019 में ब्राजील ने इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया था.

मैच के दौरान भारतीय क्रिकेटर को आया हार्ट अटैक, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com