लाइव टीवी

महिला अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप पर भी खतरा बना कोरोना वायरस, फीफा ने दिया बड़ा बयान!

भाषा
Updated: March 25, 2020, 9:02 PM IST
महिला अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप पर भी खतरा बना कोरोना वायरस, फीफा ने दिया बड़ा बयान!
अंडर 17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है

नवंबर में भारतीय सरजमीं पर होना है महिला अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप (FIFA U-17 Women's World Cup)

  • Share this:
नई दिल्ली. विश्व फुटबॉल की संचालन संस्था फीफा (FIFA) ने बुधवार को कहा कि वह नवंबर में भारत में होने वाले महिला अंडर-17 विश्व कप (FIFA U-17 Women's World Cup) को ध्यान में रखकर देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति पर नजर रखे हुए है. फीफा ने इसके साथ ही कहा कि वह अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रहा है. कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में अब तक 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 425000 से अधिक लोग संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से 600 से अधिक लोग संक्रमित हैं जबकि दस लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना वायरस पर फीफा की नजर
फीफा ने पीटीआई के सवाल के बाद बयान में कहा, 'फीफा भारत में नवंबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप (FIFA U-17 Women's World Cup) के भविष्य पर फैसला करने के लिये देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखे हुए है.' इसमें कहा गया है, 'फीफा इसके साथ ही लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अंडर-17 महिला विश्व कप पर पड़ने वाले संभावित प्रभाव की पहचान करने के लिये स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के साथ काम कर रहा है. इसके अलावा वह टूर्नामेंट से पहले भारत में जिन प्रतियोगिताओं के आयोजन की योजना बनायी गयी है, उनको लेकर वैकल्पिक समाधान भी तलाश रहा है.'

बता दें इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिसके लिये अभी तक केवल तीन टीमों ने क्वालीफाई किया है. भारत ने मेजबान होने के नाते क्वालीफाई किया है जबकि उत्तर कोरिया ने एशियाई क्वालीफायर्स के विजेता और जापान ने उप विजेता रहने से इसमें अपनी जगह बनायी है. पूर्व कार्यक्रम के अनुसार अंडर-17 महिला विश्व कप दो से 21 नवंबर के बीच होना है. इसके मैच नवी मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद, भुवनेश्वर और गुवाहाटी में खेले जाएंगे. बता दें कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित कर दी गयी हैं. इनमें टोक्यो ओलिंपिक भी शामिल हैं. टोक्यो ओलिंपिक अब 2021 में खेले जाएंगे.



15 दिनों के दौरान इन तीन कदमों ने तय कर दी थी टोक्यो ओलिंपिक की किस्मत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 9:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading