लाइव टीवी

कोरोना वायरस फैलने के बाद फुटबॉल छोड़ ये खिलाड़ी बना डॉक्टर, लगा दी जान की बाजी

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 6:27 PM IST
कोरोना वायरस फैलने के बाद फुटबॉल छोड़ ये खिलाड़ी बना डॉक्टर, लगा दी जान की बाजी
लॉकडाउन हटने के बाद वुहान में फुटबॉलर्स ने सप्ताह में एक बार अभ्यास करना शुरू कर दिया है (सांकेतिक फोटो )

यह फुटबॉलर स्‍पेन में अपने परिवार से मिलने गया था और उसी समय वहां पर हालात काफी खराब हो गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 6:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus)  से जंग लड़ रही है. दुनियाभर में ये महामारी दिन पर दिन बढ़ रही है. 25 हजार से अधिक लोग अभी तक अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं पांच लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं. चीन के वुहान शहर से निकलकर इस वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया. इटली और स्‍पेन में चीन से भी ज्‍यादा इस वायरस का असर नजर आ रहा है. जिसके चलते

स्पेन में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के लिए ला लिगा के विंगर टोनी डोवाले (Toni Dovale) ने फुटबॉल छोड़कर फार्मासिस्ट का सफेद कोट पहनने का फैसला किया.

फार्मेसी में ग्रेजुएट है विंगर
फार्मेसी में स्नातक और शीर्ष स्तर के फुटबॉलर रहे डोवाले  (Toni Dovale) थाईलैंड के एक क्लब के लिए खेलते हैं, लेकिन कोरोना वायरस महामारी फैलने के समय वह अपने परिवार से मिलने के लिए स्पेन आए हुए थे. उन्होने इस लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए उसी तालीम का इस्तेमाल करने का फैसला किया, जिसे वह फुटबॉल का अपना शौक परवान चढाने के लिए छोड़ चुके थे.






वापस जाने के लिए कर रहे थे पैकिंग
भारत में ईस्‍ट बंगाल और बेंगलुरु एफसी का प्रतिनिधित्‍व कर चुके टोनी डोवाले ने कहा कि वह तो वापिस जाने के लिए अपना सामान पैक कर रहे थे, जब यह सब हो गया. डोवाले ने चार साल पहले फार्मेसी में स्नातक की डिग्री ली, लेकिन कभी इस क्षेत्र में काम नहीं किया. स्पेन में 64 हजार से अधिक लोग संक्रमण का शिकार हैं जबकि 4800 से अधिक जानें जा चुकी हैं.

कोरोना वायरस: मदद के लिए आगे आए आमिर खान, बिल्डिंग को अस्पताल...

2 महीने पहले की थी इस खिलाड़ी ने सगाई,अब हुई प्रेग्नेंट, तस्वीर वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading