लाइव टीवी

कोरोना का कहर, 5 महीने इंतजार किया, अब नहीं देख पाएंगे ISL का फाइनल

News18Hindi
Updated: March 12, 2020, 9:54 PM IST
कोरोना का कहर, 5 महीने इंतजार किया, अब नहीं देख पाएंगे ISL का फाइनल
आईएसएल का फाइनल मुकाबला 14 मार्च को खेला जाएगा

पांच महीने लंबे समय इं‌डियन सुपर लीग (ISL) का फाइनल मुकाबला एटीके और चेन्नईयिन एफसी के बीच 14 मार्च को खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 9:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में अगर क्रिकेट के बाद किसी खेल को लेकर सबसे ज्यादा क्रेज है तो वह है फुटबॉल, देश में कुछ राज्यों में तो फैंस इस खेल को लेकर इस कदर दीवाने हैं कि इंडियन सुपर लीग (ISL) का बेसब्री से इंतजार करते हैं  और फिर पांच महीने वह इस लीग में बिजी हो जाते हैं. आईएसएल का छठें सीजन को लेकर भी फैंस में वही क्रेज दिखा और पांच महीने के लंबे इंतजार के  बाद अब जब फाइनल नजदीक आया तो खबर आई कि  एटीके और चेन्नईयिन एफसी के बीच 14 मार्च को गोवा में होने वाला आईएसएल का फाइनल खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. 24 अक्‍टूबर को भव्य अंदाज में शुरू हुए इस टूर्नामेंट का समापन खाली स्टेडियम में दर्शकों की गैर मौजूदगी में  होगा. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए खिलाड़ी, फैंस और स्टाफ की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया. आईएसएल से पहले दुनिया में कुछ और फुटबॉल लीग का आयोजन भी खाली स्टेडियम में किया जा रहा है. वहीं जिन लोगों ने पहले ही टिकट बुक करवा ली थी, उन्हें रिफंड भी किया  जाएगा.

घर में अलग से रहेंगे मुक्केबाज
एशियाई ओलिंपिक क्वालीफायर में भाग लेकर जॉर्डन से लौट रही भारतीय मुक्केबाजी टीम को कोविड-19 के खतरे को देखते हुए घर पर ही अलग रहने को कहा जाएगा. हालांकि टीम के सभी सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधित जरूरी मंजूरी मिल गई है. भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने यह जानकारी दी. गुरुवार को 13 मुक्केबाज और इतनी ही संख्या में कोचिंग स्टाफ स्वदेश लौटेंगे. जॉर्डन के अम्मान में बुधवार को समाप्त हुए क्वालीफायर में भारतीय मुक्केबाजों ने नौ ओलिंपिक कोटे हासिल किए. बीएफआई (BFI) के कार्यकारी निदेशक आर के साचेती ने कहा कि उन्हें कुछ दिनों के लिए अपने घरों या हॉस्टल में अलग रहने को कहा जाएगा. हालांकि जॉर्डन ओलिंपिक संघ से उन्हें जरूरी स्वास्थ्य संबंधित मंजूरी मिल गई है.

मुक्केबाज 26 फरवरी तक इटली में ट्रेनिंग कर रहे थे, जो कोरोना वायरस (Corona Virus) से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है. वे 27 फरवरी को असिसी से अम्मान पहुंचे और उन्हें अनिवार्य स्क्रीनिंग के बाद ही भाग लेने की मंजूरी मिली. जॉर्डन में अभी तक एक ही पाॅजिटिव मामला सामने आया है. साचेती ने कहा कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधित प्रमाण पत्र मिल गए हैं. साथ ही हमें सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का भी पालन करना होगा. उनके यहां पहुंचने के बाद स्क्रीनिंग की जाएगी.






Corona Virus के खौफ में बैडमिंटन स्टार सायना के पति, इंग्लैंड से मांगी मदद

NBA के दिग्गज खिलाड़ी को हुआ कोरोनावायरस, निलंबित किया गया पूरा सीजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 9:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading