टैक्‍स फ्रॉड केस: क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को 2 साल की जेल, 18.8 मिलियन डॉलर का जुर्माना

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो

रोनाल्डो को 2 साल की जेल की कैद के अलावा 18.8 मिलयन डॉलर का जुर्माना लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 15, 2018, 11:03 PM IST
  • Share this:
फीफा वर्ल्‍ड कप का शोर इन दिनों पूरी दुनिया में सुनाई दे रहा है. हर फुटबॉल प्रेमी की नजर अपने पसंदीदा फुटबॉलर पर बनी हुई है, लेकिन पुर्तगाल के स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर आई है. टैक्स फ्रॉड केस में रोनाल्डो को 2 साल की कैद की सजा मिली है. उनपर 18.8 मिलयन डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है.

दरअसल, रियल मैड्रिड के स्‍टार रोनाल्डो पर टैक्स चोरी के मामले में ये जुर्माना लगा है. स्पैनिश न्यूज पेपर के हवाले से ऐसी खबर आ रही है कि रोनाल्डो ने स्पैनिश टैक्स अथॉरिटी से संपर्क साधकर अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को जेल नहीं होगी, क्‍योंकि स्पेन के कानून के मुताबिक, पहली बार दो साल या इससे कम सजा पाने वाला शख्स प्रोबेशन (जांच के दायरे) में भी सजा काट सकता है.



गौरतलब है कि पिछले साल स्पेन के टैक्स अधिकारियों ने रोनाल्डो पर 18.8 मिलियन डॉलर टैक्स चोरी का आरोप लगाया था. टैक्‍स अधिकारियों का मानना था कि रोनाल्‍डो ने 2011 से 2014 के दौरान रियाल मैड्रिड के लिए खेलते हुए जानबूझकर अपनी इनकम छिपाई. रोनाल्डो पर टैक्स चोरी से जुड़े चार मामले दर्ज किए गए थे.
मेसी को हुई थी 21 महीने की सजा
अर्जेंटीना और बार्सिलोना के सुपरस्‍टार लियोनल मेसी को भी 2016 में 4.7 मिलियन डॉलर के टैक्स चोरी के मामले में दोषी पाए जाने पर 21 महीने की जेल की सजा मिली थी. हालांकि, बाद में कोर्ट ने मेसी की जेल की सजा के बदले दो करोड़ रुपये चुकाने का फरमान जारी किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज