लाइव टीवी

क्लब से नहीं इंस्टाग्राम से मोटी कमाई करते हैं रोनाल्डो, मिलते हैं मेसी से दोगुने पैसे, जानिए कैसे

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 11:49 AM IST
क्लब से नहीं इंस्टाग्राम से मोटी कमाई करते हैं रोनाल्डो, मिलते हैं मेसी से दोगुने पैसे, जानिए कैसे
पुर्तगाल के लिए खेलते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

युवेंट्स (Yuventus) के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले शख्स हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 11:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फुटबॉल के दिग्गज और क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शामिल है. युवेंट्स (Juventus) के इस स्टार खिलाड़ी के फैन दुनिया भर में शामिल है जिसका सबूत उनके सोशल मीडिया पर देखने को मिलता है. रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo)  इंस्टाग्राम (Instagram) पर सबसे ज्यादा फोलो किए जाने वाले शख्स है. इंस्टाग्राम (Instagram) पर उनके 186 मिलियन फॉलोअर हैं, वहीं ट्विटर पर 80.6 मिलियन फॉलोअर हैं. सोशल मीडिया से रोनाल्डो की कमाई के आंकड़े भी हैरान करने वाले हैं.

युवेंट्स से ज्यादा इंस्टाग्राम से कमाई करते हैं रोनाल्डो
होप्पर एचक्यू की स्टडी के मुताबिक रोनाल्डो युवेंट्स (Juventus) से खेलते हुए जितने पैसे कमाते हैं वह उससे ज्यादा इंस्टाग्राम से कमाते हैं. स्टडी के मुताबिक बीते साल उन्होंने 49 स्पॉन्सर पोस्ट से 47.8  मिलियन यानी 340 करोड़ रुपए कमाए हैं.
रोनाल्डो को हर स्पॉन्सर पोस्ट के लिए लगभग 6.9 करोड़ रुपए मिलते हैं. इंस्टाग्राम से कमाई के मामले में वह टॉप स्थान पर है. वहीं युवेंट्स के साथ हुए उनके करार के मुताबिक उन्हें हर साल 34 मिलियन डॉलर यानि 242 करोड़ रुपए मिलते हैं.

मेसी से दोगुने पैसे कमाते हैं रोनाल्डो
वहीं मैदान पर रोनाल्डो के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी लियोनेल मेसी इस मामले में उनसे काफी पीछे हैं. मेसी की इंस्टाग्राम से कमाई रोनाल्डो के मुकाबले आधे से भी कम है. मेसी ने पिछले साल इंस्टाग्राम से 36 पेड पोस्ट से लगभग 23.3 मिलियन यानी 165 करोड़ रुपए कमाए हैं. रोनाल्डो इस मामले में कायली जेनर, सेलेना गॉमेज और एमिली राताजकोवस्की जैसे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाली सेलिब्रिटी से आगे हैं. स्टडी कराने वाले हॉपर एचक्यू के मार्केटिंग एक्जक्यूटिव निकोला कोनिन ने बताया कि रोनाल्डो इंस्टाग्राम स्टार है इसी कारण कंपनियां पेड पोस्ट के लिए करोड़ो खर्च करने को तैयार हैं क्योंकि वह जानते हैं कि रोनाल्डो की पहुंच दुनिया भर में हैं.'

soccer, football, barcilona, christiano ronaldo, lionel messi, बार्सिलोना, सॉकर, फुटबॉल, लियोनल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पुर्तगाल
क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी को फुटबॉल जगत का सबसे बड़ा दिग्गज माना जाता है (फाइल फोटो)

Loading...

यूरो कप क्वालिफायर में रोनाल्डो ने दागा 700वां गोल 
बुधवार को रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए यूरो कप क्वालिफायर खेलते हुए एक और बड़ा मुकाम हासिल किया. युक्रेन के खिलाफ मैच में पुर्तगाल के स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने करियर का 700वां गोल दागा. रोनाल्डो का यह गोल पुर्तगाल के लिए  95वां गोल था. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में इतने गोल करने वाले वह पुर्तगाल के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. ईरान के अली देई इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने देश के लिए 100 गोल दागे हैं.

विराट कोहली ने भी रखा करवा चौथ का व्रत, पत्नी अनुष्का के साथ शेयर की फोटो

INDvBAN: बांग्लादेश की टीम में तीन साल बाद वापसी करेगा बैन झेल चुका यह खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 11:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...