टैक्स फ्रॉड मामले में रोनाल्डो को 23 महीने की जेल, लेकिन खेलते रहेंगे फुटबॉल

रियल मेड्रिड के पूर्व खिलाड़ी को जेल नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि स्पेन में दो साल से कम की सजा के लिए आमतौर पर दोषी को जेल में नहीं डाला जाता.

News18Hindi
Updated: January 22, 2019, 7:40 PM IST
टैक्स फ्रॉड मामले में रोनाल्डो को 23 महीने की जेल, लेकिन खेलते रहेंगे फुटबॉल
क्रिस्टियानो रोनाल्डो
News18Hindi
Updated: January 22, 2019, 7:40 PM IST
स्पेन की स्थानीय अदालत ने दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को टैक्स फ्रॉड के एक मामले में 1.88 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाने के साथ ही 23 महीने की सजा भी सुनाई है. लेकिन रियल मेड्रिड के पूर्व खिलाड़ी को जेल नहीं जाना पड़ेगा, क्योंकि स्पेन में दो साल से कम की सजा के लिए आमतौर पर दोषी को जेल में नहीं डाला जाता.

रोनाल्डो की सजा अभियोजन पक्ष को दिए गए उस कबूलनामे के बाद आई है, जिसमें उन्होंने 2011-14 के बीच टैक्स घोटाले की बात को माना है. इसके लिए उन्हें मेड्रिड की स्थानीय अदालत में पेश होने को कहा गया था.

अभियोजन पक्ष ने रोनाल्डो पर 1.47 करोड़ यूरो के टैक्स फ्रॉड का आरोप लगाया था लेकिन पुर्तगाल के खिलाड़ी की अपील के बाद रकम को 57 लाख यूरो तक सीमित कर दिया था.

रोनाल्डो के साथ उनके पूर्व साथी जाबी अलोंसो भी मेड्रिड अदालत में पेश हुए थे. अभियोजन पक्ष ने उनको पांच साल की सजा और 40 लाख यूरो के जुर्माने की अपील की थी. अलोंसो पर अभियोजन पक्ष ने 2010-12 के बीच टैक्स घोटाले के तीन आरोप लगाए हैं. अलोसों ने हालांकि कहा कि वह निर्दोष हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...