लाइव टीवी

Euro Football Qualifier: क्रिस्टियानो रोनाल्डो इतिहास रचने से एक गोल दूर, पुर्तगाल के लिए दागा 94वां गोल

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 7:25 PM IST
Euro Football Qualifier: क्रिस्टियानो रोनाल्डो इतिहास रचने से एक गोल दूर, पुर्तगाल के लिए दागा 94वां गोल
पुर्तगाल के लिए खेलते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

क्रिस्टीयानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) पुर्तगाल के लिए बतौर कप्तान 94वां गोल दागा. ऐसा करने वाले वह पुर्तगाल के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 7:25 PM IST
  • Share this:
इंग्लैंड को यूरो फुटबॉल क्वालिफायर में क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के 699वें गोल की मदद से पुर्तगाल (Portugal) ने लक्जमबर्ग (Luxembourg)  को हराया. पुर्तगाल (Portugal) ने इस मैच में 3-0 से जीत दर्ज की. युवेंट्स के लिए खेलने वाला यह दिग्गज अब अपने 700वें गोल के केवल एक कदम पीछे है.

मैच की शुरुआत से ही रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की पुर्तगाल मेहमान टीम लक्जमबर्ग पर हावी दिखाई दे रही थी. पहले हाफ में पुर्तगाल ने दमदार खेल दिखाया बर्नाडो सिल्वा ने 16वें मिनट में गोल करके पुर्तगाल को बढ़त दिलाई. इसके बाद 55वें मिनट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल दागा और लीड को 2-0 कर दिया.

रोनाल्डो का यह गोल पुर्तगाल के लिए  94वां गोल दागा. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में इतने गोल करने वाले वह पुर्तगाल के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. ईरान के अली देई इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने देश के लिए 100 गोल दागे हैं.

खत्म हुआ इंग्लैंड का विजय अभियान

इंग्लैंड को यूरो फुटबाल क्वालिफायर में चेक गणराज्य के हाथों 2-1 से पराजय झेलनी पड़ी. मैच में हैरी केन ने पांचवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर इंग्लैंड के लिए गोल दागा. मार्च में इंग्लैंड से 5-0 से हारने वाली चेक टीम के लिये हालांकि जैकब ब्राबेक ने बराबरी का गोल दागा.

वहीं स्थानापन्न खिलाड़ी देनेक ओंद्रासेक ने 85वें मिनट में विजयी गोल किया. इस हार के साथ ही क्वालिफाइंग दौर में एक दशक से चला आ रहा इंग्लैंड का अपराजेय अभियान खत्म हो गया जो 43 मैचों से चल रहा था.

मैच के आखिरी मिनट में पुर्तगाल ने 89वें मिनट में गोल किया. यह गोल गोकालो गुएडेस ने किया और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी. इस जीत के बाद पुर्तगाल की टीम ग्रुप तालिका में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. टेबल के  टॉप पर यूक्रेन 16 अंक के साथ हैं, लेकिन उसने पुर्तगाल से एक मुकाबला अधिक खेला है.
Loading...

विराट कोहली के बाद फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री बने 'वीगन', दो साल से नहीं खाई मिठाई

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान का अजीबोगरीब रिकॉर्ड, 13 साल के बाद बनाया शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 7:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...