लाइव टीवी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दागा करियर का 701वां गोल, युवेंटस को दिलाई जीत

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 7:16 PM IST
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दागा करियर का 701वां गोल, युवेंटस को दिलाई जीत
पिछले सप्ताह पुर्तगाल के लिए खेलते हुए रोनाल्डो ने करियर का 700वां गोल दागा था (फाइल फोटो)

युवेंटस (Juventus) ने बोलोगना(Bologna) को 2-1 से हराकर सीरी ए की तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 7:16 PM IST
  • Share this:
मिलान. क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और मिरालेम जानिच (Miralem Pjanic ) के गोल से युवेंटस (Juventus) ने बोलोगना(Bologna) को 2-1 से हराकर सीरी ए की तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. इस जीत के साथ यूवेंट्स को चार अंक मिले.पिछले सप्ताह पुर्तगाल के लिए खेलते हुए रोनाल्डो  (Cristiano Ronaldo) ने करियर (अंतराष्ट्रीय और लीग मुकाबलों को मिलाकर) का 700वां गोल किया था. इस मुकाबले के लिए उन्हें विशेष जर्सी दी गई थी, जिसके पीछे 700 लिखा था. 34 साल के इस खिलाड़ी ने 701वां गोल करने में ज्यादा समय नहीं लिया. मैच के 19वें मिनट में उनके गोल से युवेंटस की टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली थी. ब्राजील के डिफेंडर दानिलो (Danilo) ने इसके सात मिनट बाद ही गोल कर मुकाबले में बोलोगना की वापसी कराई. मध्यांतर के आठ मिनट बाद हालांकि जानिच के गोल से युवेंटस ने बढ़त कायम कर ली, जो मैच खत्म होने तक बरकरार रही.



मौजूदा समय के इकलौते फुटबॉलर हैं रोनाल्डो
Loading...

रोनाल्‍डो 700 गोल करने वाले दुनिया के छठे और मौजूदा समय के इकलौते फुटबॉलर हैं. उन्होंने यह ऐतिहासिक गोल यूक्रेन के खिलाफ किया था. उन्होंने पुर्तगाल की ओर से 95 और फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड (Real Madrid) के लिए 450, मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के लिए 118 और जुवेंट्स के लिए अभी तक 33 गोल दाग दिए हैं. रोनाल्डाे ने सबसे ज्यादा गोल अपने दाएं पैर से किए हैं. उन्होंने दाएं पैर से 444 गोल किए हैं. जबकि सिर से 128 से और बाएं पैर से 126 गोल किए. जबकि दो अन्य गोल रहे. जीत के बाद युवेंटस (Juventus) के मैनेजर मारिजियो ने कहा कि अभी तक सब सही चल रहा है, लेकिन उन्हें कुछ और जानकारी पर काम करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि तीन या चार गलतियों के नुकसान के बावजूद यह अच्छा मैच रहा.

ढाई साल बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे एंडी मरे

लाइव मैच में खुल गया महिला खिलाड़ी का हिजाब, विरोधी टीम ने मदद कर जीता दिल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...