होम /न्यूज /खेल /क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, युवेंटस के लिए सबसे तेज 100 गोल तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बने

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, युवेंटस के लिए सबसे तेज 100 गोल तक पहुंचने वाले खिलाड़ी बने

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 3 सीजन खत्म होने से पहले युवेंटस के लिए 100 गोल दाग दिए हैं. (Cristiano Ronaldo/Instagram)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 3 सीजन खत्म होने से पहले युवेंटस के लिए 100 गोल दाग दिए हैं. (Cristiano Ronaldo/Instagram)

पुर्तगाल के फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने युवेंटस के लिए 131 मैचों में 100 गोल किए हैं और तीन सत्रों से कम समय ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने सबसे तेजी से युवेंटस फुटबॉल क्लब (Juventus) के साथ 100 गोल पूरे किए और इतिहास रच दिया. रोनाल्डो ने बुधवार को सेरी ए फुटबॉल लीग (Serie-A) में सासुओलो के खिलाफ हाफ-टाइम से पहले स्कोर बनाकर जुवेंट्स के लिए अपना 100वां गोल पूरा किया. रोनाल्डो के इस गोल से टीम को दो गोल की बढ़त हासिल हुई.

    पुर्तगाल के फुटबॉल स्टार ने युवेंटस के लिए 131 मैचों में 100 गोल किए हैं और तीन सत्रों से कम समय में ऐसा करने वाले पहले युवेंट्स खिलाड़ी बन गए हैं. बुधवार की रात से पहले, केवल उमर सिवोरी और रॉबर्टो बग्गियो को 100 गोल तक पहुंचने के लिए पांच से कम सीजन की जरूरत पड़ी थी. लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तीसरे सीजन के अंत में क्लब के साथ इस रिकॉर्ड को हासिल कर लिया. 2018-19 से पहले रोनाल्डो रीयल मैड्रिड से जुड़े हुए थे.




    इसके साथ ही रोनाल्डो इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने तीन अलग-अलग क्लबों और उनकी राष्ट्रीय टीम के साथ 100 से अधिक गोल दागे हैं. रोनाल्डो युवेंट्स के अलावा मैनचेस्टर युनाइेट और रीयाल मैड्रिड के लिए खेले हैं. इसके अलावा वह पुर्तगाल की टीम से खेलते हैं.



    बता दें कि उसी मैच में बाद में पाउलो डायबाला ने रोनाल्डो को ज्वॉइन किया और इस रिकॉर्ड को हासिल किया. डायबाला ने भी इसी मैच में युवेंट्स के लिए अपना 100वां गोल दागा. पुर्तगाल स्टार के पास इस सीजन के बाद एक साल का अनुबंध है. ऐसे में उनके भविष्य को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं. रोनाल्डो ने युवेंट्स क्लब के साथ अपने पहले दो सत्रों में सेरी ए खिताब में मदद की, लेकिन वह उन्हें चैंपियंस लीग के गौरव की ओर ले जाने में नाकाम रहे. इस सीजन के लीग अभियान में युवेंट्स को शीर्ष चार में स्थान बनाने के लिए जूझते देखा गया. उन्होंने स्पेन में वापसी पर चर्चा की है, जबकि मैनचेस्टर युनाइटेड में दोबारा पारी खेल सकते हैं.

    रोनाल्डो 2018 में युवेंटस को जॉइन करने के बाद से क्लब के बेस्ट प्लेयर रहे हैं. टीम ने उन्हें साइन करते वक्त कहा था कि वे चैम्पियंस लीग खिताब जीतना चाहते हैं, इसलिए रोनाल्डो को टीम में लिया था. युवेंटस की UEFA चैम्पियंस लीग में खराब परफॉर्मेंस के बाद रोनाल्डो के दूसरा क्बल ज्वॉइन करने की खबरें भी सामने आई थीं. रोनाल्डो के आने के बाद से युवेंटस की टीम लगातार तीसरे साल चैम्पियंस लीग के नॉकआउट राउंड से बाहर हो गई है. जबकि, 2018 से पहले युवेंटस की टीम 4 साल में 2 बार UEFA चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंची थी.

    Tags: Cristiano Ronaldo, Cristiano Ronaldo 100 goals, Football news, Juventus, Serie A

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें