लाइव टीवी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के डबल धमाके से टॉप पर पहुंची टीम, खास रिकॉर्ड बनाया

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 5:01 PM IST
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के डबल धमाके से टॉप पर पहुंची टीम, खास रिकॉर्ड बनाया
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने परमा के खिलाफ दो गोल दागे

सीरी ए लीग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की टीम युवेंटस ने परमा को 2-1 से हराया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 5:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो (Cristiano Ronaldo) के डबल धमाके से युवेंटस परमा को 2-1 से हराकर इटली के फुटबॉल लीग सीरी ए में टॉप पर पहुंच गई है. दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्‍डो ने लगातार सातवें मुकाबले में  गोल दागे. इसके साथ ही उन्होंने एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. रोनाल्‍डो यूरोपीय लीग में लगातार 14वें सीजन में कम से कम 15 गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं. इससे पहले वे स्पेन में ला लिगा और इंग्लैंड में प्रीमियर लीग में भी खेले थे. परमा पर इस जीत के साथ ही युवेंटस के 20 मैचों में 51 अंक हो गए हैं और वह टॉप पर काबिज है.

Cristiano Ronaldo
रोनाल्‍डो ने लगातार सातवें मुकाबले में  गोल दागा


सात मैच में किए 11 गोल
परमा के खिलाफ मुकाबले में रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने पहले हाफ के 43वें मिनट में गोल करके खाता खाेला. मगर ब्रेक के दस मिनट बाद ही परमा के आंद्रेस कॉर्नलुईस ने हेडर लगाकर स्कोर बराबर कर दिया. परमा इस गाेल का जश्न ज्यादा समय तक नहीं बना पाई और पाउलो के क्राॅस पर रोनाल्डो ने तीन मिनट बाद ही अपना 11वां गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी, जिसे युवेंटस ने आखिर तक कायम रखा.  रोनाल्डो ने पिछले 7 मैच में 11 गोल किए. वहीं लीग में 16 गोल के साथ पहले स्थान पर हैं.




जीत के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo)  ने कहा कि यह मैच जीतना उनके लिए काफी अहम था. उन्होंने कहा कि लाजियो जीत चुकी थी, ऐसे में उनके लिए लाभ उठाना अहम हो गया था. आखिरी के मिनटों में परमा ने काफी आक्रामक रवैया अपनाया, जिस वजह से वे उनकी टीम थोड़ी नर्वस हो गई थी. मगर वे परिणाम को अपने पक्ष में बनाए रखने में सफल हो गए. पिछले छह मुकाबलों में  युवेंटस सिर्फ दो मुकाबले ही जीत पाई. मगर अब उन्हें लाजियो से भी खतरा है, जो उनर्स सिर्फ दो अंक पीछे हैं और सैंपडोरिया को 5-1 से हराने के बाद भी उसके पास एक मैच है.

फेडरर और सेरेना का दमदार आगाज, आसान जीत के साथ दूसरे दौर में बनाई जगह

Australian Open: अब हिंदी में होगी सेमीफाइनल और फाइनल मैचों की कमेंट्री

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 4:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर