फैक्ट चेक: सूमो रेसलर की तरह हुआ डिएगो माराडोना का शरीर, जानिए वीडियो की सच्चाई

फैक्ट चेक: सूमो रेसलर की तरह हुआ डिएगो माराडोना का शरीर, जानिए वीडियो की सच्चाई
जानिए माराडोना के मोटापे का सच

सोशल मीडिया पर अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर रहे डिएगो माराडोना (Diego Maradona) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उनका वजन काफी बढ़ा हुआ है और वो टेनिस बॉल को किक कर रहे हैं, लेकिन जानिए इस वीडियो की सच्चाई.

  • Share this:
नई दिल्ली. अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Maradona) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है. वो एक सूमो रेसलर की तरह नजर आ रहे हैं. वीडियो में वो टेनिस बॉल को किक लगाते हुए भी दिख रहे हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर पंजाब फुटबॉल क्लब के मालिक रंजीत बजाज ने भी शेयर किया है और उन्होंने लिखा कि 'अगर सच में ये डिएगो माराडोना हैं तो मैं ये देखकर टूट गया हूं' लेकिन न्यूज 18 हिंदी आपको बताने जा रहा है कि आखिर इस वीडियो का सच क्या है? क्या ये सच में डिएगो माराडोना हैं और क्या सच में इस दिग्गज का वजन इतना बढ़ गया है.



माराडोना के वीडियो की सच्चाई
डिएगो माराडोना (Diego Maradona) का सोशल मीडिया पर हो रहा ये वीडियो फर्जी है. जिस शख्स को माराडोना बताकर सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, दरअसल में वो रॉली सेरानो हैं जो कि अर्जेंटीना के ही एक एक्टर हैं. रॉली सेरानो का शरीर हुबहू माराडोना की तरह दिखता है, इसीलिए लोग उन्हें देखकर धोखा खा जाते हैं.



सेरानो एक एक्टर हैं


टेनिस बॉल को किक करते हुए रॉली सेरानो का ये वीडियो एक हॉलीवुड फिल्म का है, जो साल 2015 में रिलीज हुई थी. हॉलीवुड फिल्म यूथ में डिएगो माराडोना का एक काल्पनिक किरदार रॉली सेरानो ने ही निभाया था.



बता दें रॉली सेरानो ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूथ फिल्म की एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो बिलकुल माराडोना (Diego Maradona) की तरह दिख रहे हैं. अपनी इस फिल्म को लेकर सेरानो ने एक इंटरव्यू भी दिया था, जिसका शीर्षक है- 'मैंने माराडोना की तरह ऑटोग्राफ दिये.' इन सब बातों से साबित हो जाता है कि माराडोना के मोटापे का वीडियो बिलकुल फर्जी है. वीडियो में दिखने वाला शख्स एक अर्जेंटीनी एक्टर रॉली सेरानो है.

सड़क किनारे सब्जी बेच रही है नेशनल खिलाड़ी, सरकार ने दिये सिर्फ 20 हजार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading