Home /News /sports /

डूरंड कप: मोहन बागान ने तोड़ा रियल कश्‍मीर का सपना, गोकुलम केरला से खेलेगा फाइनल

डूरंड कप: मोहन बागान ने तोड़ा रियल कश्‍मीर का सपना, गोकुलम केरला से खेलेगा फाइनल

मोहन बागान के सल्‍वा चामारो और वीपी सुहैर.

मोहन बागान के सल्‍वा चामारो और वीपी सुहैर.

गोकुलम केरला (Gokulam Kerala) ने ईस्ट बंगाल (East Bengal) पर 3-2 की जीत से डूरंड कप (Durand Cup) फुटबॉल फाइनल में प्रवेश किया. इससे ईस्ट बंगाल की अपने 100वें साल में 17वां खिताब जीतने की उम्मीद टूट गयी.

    सुपरसब वी पी सुहेर के अतिरिक्त समय में किये गये दो गोल की मदद से मोहन बागान (Mohun Bagan) ने बुधवार को रियल कश्मीर (Real Kashmir) को 3-1 से हराकर 129वें डूरंड कप (Duran Cup) फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला गोकुलम केरला (Gokulam Kerala) से होगा. बागान एक समय साल्वा चामोरो के पहले हाफ में किये गये गोल से जीत की तरफ बढ़ रहा था लेकिन रीयल कश्मीर के नोहोर क्रिजो ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम (90+3 मिनट) में गोल करके स्कोर बराबर कर दिया. इसके बाद सुहेर ने अतिरिक्त समय में दो गोल दागकर बागान को फाइनल में पहुंचा दिया.

    गोकुलम केरला ने ईस्‍ट बंगाल को हराया
    इससे पहले गोकुलम केरला ने ईस्ट बंगाल (East Bengal) पर 3-2 की जीत से फाइनल में प्रवेश किया. इससे ईस्ट बंगाल की अपने 100वें साल में 17वां खिताब जीतने की उम्मीद टूट गयी. साल्टलेक स्टेडियम में निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद अब गोकुलम केरला से खेल रहे ईस्ट बंगाल के पूर्व गोलकीपर सीके उबेद ने दो शानदार बचाव किये जिससे उनके क्लब ने पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से जीत हासिल की.

    एशिया का सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट है डूरंड कप
    ईस्ट बंगाल के कप्तान लालरिंडिका राल्टे ने शूटआउट में पहला गोल किया. इसके बाद उबेद ने जेमी सांटोस कोलाडो को गोल करने से रोकने के बाद टोंडोम्बा नाओरेम के प्रयास को भी विफल कर दिया. इससे गोकुलम की टीम ने एशिया के सबसे पुराने फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी.

    गोकुलम के लिये ब्रुनो पेलिसारी, जस्टिन जार्ज और लालरोमाविया ने शूटआउट में गोल किये. निर्धारित समय में ईस्ट बंगाल ने समद अली मलिक के 18वें मिनट में किये गये गोल से 1-0 से बढ़त बनायी थी. लेकिन टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर मार्कस जोसफ ने नौंवा गोल करते हुए अपनी टीम गोकुलम को बराबरी दिलायी.

    पुणेरी पल्टन के डिफेंस के सामने बेंगलुरु बुल्स ने टेके घुटने

    वर्ल्ड चैंपियन टीम का दिग्गज इस भारतीय टीम से जुड़ा

    Tags: Football, Indian football, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर