लाइव टीवी

अगले साल ईस्‍ट बंगाल से भारत में खेल सकती है मैनचेस्‍टर यूनाइटेड

भाषा
Updated: November 29, 2019, 9:47 PM IST
अगले साल ईस्‍ट बंगाल से भारत में खेल सकती है मैनचेस्‍टर यूनाइटेड
मैनचेस्‍टर यूनाइटेड. (AP Photo)

मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) का मैच में भाग लेने का शुल्क ही 24 करोड़ रुपये है और अन्य खर्चों को जोड़कर यह लगभग 30 करोड़ रुपये हो जाएगा.

  • Share this:
कोलकाता: ईस्ट बंगाल (East Bengal) अगले साल अपने शताब्दी वर्ष समारोह के तहत अगले साल कोलकाता के सॉल्टलेक स्टेडियम में इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) के दिग्गज मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) से प्रदर्शनी मैच खेल सकता है. मैनचेस्टर यूनाईटेड का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उसके फुटबॉल निदेशक एलन डॉसन की अगुवाई में शुक्रवार को ईस्ट बंगाल के अधिकारियों और पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री अरूप बिस्वास से मुलाकात की.

10 दिन में हो जाएगा मैच के भविष्‍य का खुलासा
ईस्ट बंगाल कार्यकारी समिति के सदस्य देबब्रत सरकार ने कहा कि उन्होंने सॉल्टलेक स्टेडियम का दौरा किया और वहां की सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया. सरकार ने कहा, ‘यह प्रारंभिक निरीक्षण था और वे दस दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देंगे जिसके आधार पर हम आगे की कार्रवाई करेंगे. इसके बाद हम वित्तीय पहलू पर काम करेंगे.’

मैनचेस्टर यूनाइटेड के शामिल होने का खर्च है 24 करोड़ रुपये

जानकारी के अनुसार, मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के अधिकारियों ने कोलकाता में सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर भी संतोष जताया है. बताया जाता है कि काफी समय से दोनों क्‍लब के बीच बातचीत हो रही थी लेकिन मैनचेस्‍टर यूनाइटेड अभी तक सहमति नहीं जता रहा था. पता चला है कि मैनचेस्टर यूनाइटेड का मैच में भाग लेने का शुल्क ही 24 करोड़ रुपये है और अन्य खर्चों को जोड़कर यह लगभग 30 करोड़ रुपये हो जाएगा.

east bengal manchester united match, football news,east bengal centenary celebration, manchester united india, ईस्‍ट बंगाल मैनचेस्‍टर यूनाइटेड, फुटबॉल न्‍यूज, मैनचेस्‍टर यूनाइटेड इंडिया मैच
मैनचेस्‍टर यूनाइटेड सबसे कामयाब फुटबॉल क्‍लबों में से एक है. (AP Photo)


जुलाई 2020 में हो सकता है मैच 
Loading...

यदि यह मुकाबला होता है तो यह ईस्‍ट बंगाल के 100 साल पूरे करने और मैनचेस्‍टर यूनाईटेड के प्री सीजन एशिया टूर का हिस्‍सा होगा और मैच जुलाई 2020 में हो सकता है. ईस्‍ट बंगाल ने 31 जुलाई को जबरदस्‍त तरीके से शताब्‍दी वर्ष समारोह की शुरुआत की थी. उस समय भारत को वर्ल्‍ड कप जिताने वाले कप्‍तान कपिल देव सहित कई दिग्‍गजों का सम्‍मान किया गया था.

खबर है कि ईस्‍ट बंगाल से मैच के बाद मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की टीम बांग्‍लादेश में भी खेल सकती है.

बता दें कि मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम है और पूरी दुनिया में उसे काफी पसंद किया जाता है. यह क्‍लब इंग्‍लैंड के ओल्‍ड ट्रैफर्ड शहर में है. इस क्‍लब की स्‍थापना 1878 में हुई थी और इसे 'रेड डेविल्‍स' के नाम से भी जाना जाता है. इस क्लब ने 20 बार लीग टाइटल जीते हैं.

राहुल-पडीक्‍कल की विस्‍फोटक बैटिंग, बुरी तरह हारी चहल-मिश्रा की टीम

चोट ने बदला क्रिकेटर का भाग्‍य, रन बनाने में कोहली, स्मिथ पीछे छूटे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 9:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...