खेल जगत को बड़ा झटका, इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले खिलाड़ी का हुआ निधन

खेल जगत को बड़ा झटका, इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले खिलाड़ी का हुआ निधन
जैक चार्लटन 85 साल के थे (फाइल फोटो )

इंग्लैंड के नॉर्थम्बरलैंड स्थित अपने पैतृक घर में इस विश्‍व विजेता खिलाड़ी ने आखिरी सांस ली. उनके निधन से पूरा खेल जगत सदमे में हैं.

  • Share this:
लंदन. खेल जगत सहित पूरी दुनिया के लिए यह साल मुश्किलों से भरा रहा. इस साल खेल जगत के कई दिग्‍गजों ने दुनिया को अलविदा कह दिया. अब फैंस के लिए एक और बुरी खबर आ रही है. इंग्लैंड के विश्व कप विजेता फुटबॉल खिलाड़ी और आयरलैंड के पूर्व कोच जैक चार्लटन (Jack Charlton) ने दुनिया को अलविदा कह दिया. वह 85 साल के थे. उनका निधन इंग्लैंड के पूर्वोत्तर में नॉर्थम्बरलैंड स्थित उनके पैतृक घर में हुआ.



परिवार की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि वह कई लोगों के लिए दोस्त होने के साथ-साथ प्यार करने वाले पति, पिता, दादा और परदादा थे. हम व्यक्त नहीं कर सकते कि उनके असाधारण जीवन के लिए कितने गर्वित हैं. वह एक ईमानदार, दयालु और सच्चे इंसान थे. इंग्लैड टीम ने ट्वीट किया कि हम काफी दुखी हैं.



Jack Charlton, england team, fifa world cup, sports news, जैक चार्लटन, फुटबॉल वर्ल्‍ड कप, फीफा वर्ल्‍ड कप, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज
इंग्‍लैंड को बनाया था चैंपियन
उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि 1966 विश्व कप फाइनल में वेम्बली स्टेडियम में अतिरिक्त समय के बाद जर्मनी को 4-2 से मात देकर विश्व चैम्पियन बनना था. रक्षापंक्ति के खिलाड़ी चार्लटन ने 1966 में इंग्लैंड को विश्व कप विजेता बनने में अहम भूमिका निभाई थी. इस टीम में उनके भाई बॉबी चार्लटन भी थे. उन्होंने 1965 से 1970 तक इंग्लैंड के लिए 35 मैच खेले और 1967 में वह इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे.

उनका घरेलू करियर लीड्स के साथ 1952-73 तक चला था, इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड 773 मैच खेले. वह 1969 में लीग खिताब सहित हर घरेलू खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे थे. चार्लटन 1986 में आयरलैंड के कोच बने और उनकी देखरेख में टीम 1990 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading