लाइव टीवी

Euro Cup 2020: इंग्लैंड और फ्रांस ने जगह पक्की की, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल क्वालिफाई करने के करीब

भाषा
Updated: November 15, 2019, 6:07 PM IST
Euro Cup 2020: इंग्लैंड और फ्रांस ने जगह पक्की की, क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल क्वालिफाई करने के करीब
हैरी कैन ने हैट्रिक लगाकर टीम को दिलाई जीत

फ्रांस (France) को क्वालिफाई करने के लिए मैच खेलने की जरूरत नहीं पड़ी, तुर्की (Turkey) और आइसलैंड (Iceland) के बीच मैच गोलरहित ड्रॉ छूटने से यूरो 2020 में अपनी जगह पक्की की.

  • Share this:
नई दिल्ली. फ्रांस (France) और इंग्लैंड (England) ने गुरुवार को अपने अपने मैच जीतकर यूरो 2020 (Euro 2020) में अपनी जगह सुरक्षित की जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की हैट्रिक के दम पर पुर्तगाल भी इस महाद्वीपीय फुटबॉल टूर्नामेंट के लिये क्वालिफाई करने के करीब पहुंच गया.

रोनाल्डो के पास इतिहास रचने का मौका
पुर्तगाल यूक्रेन के बाद दूसरे नंबर पर है जो पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है. पुर्तर्गाल अगले रविवार को मैच में जीत हासिल करके अपनी जगह पक्का कर सकता है. रोनाल्डो ने अब तक 98 अंतरराष्ट्रीय गोल दागे हैं वहीं उनसे उम्मीद की जा रही है कि इस वीकेंट पर शतक पूरा करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. रोनाल्डो ने पिछले सात मैचों में पुर्तगाल के लिए 13 गोल दागे हैं.

फ्रांस ने भी किया यूरो कप के लिए क्वालिफाई

फ्रांस (France) ने ओलिवर गिरोड के अंतिम क्षणों में पेनल्टी पर किये गये गोल के दम पर मोलदोवा को 2-1 से हराया. फ्रांस ने तुर्की और आइसलैंड के बीच मैच गोलरहित ड्रॉ छूटने से यूरो 2020 में अपनी जगह पक्की की. तुर्की भी क्वालिफाई करने में सफल रहा.

उधर लंदन में इंग्लैंड ने अपने 1000वें मैच में मोंटेंग्रो को 7-0 से करारी शिकस्त देकर यूरो 2020 के लिये क्वालीफाई किया. इंग्लैंड ने आक्रामक खेल दिखाया और अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया.

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन की हैट्रिक
Loading...

हैरी केन ने पहले हाफ में हैट्रिक बनायी. क्वालीफाईंग अभियान में वह अब तक सात मैचों में 11 गोल कर चुके हैं. पुर्तगाल के फारो में खेले गये मैच में रोनाल्डो ने अंतरराष्ट्रीय करियर में नौवीं बार हैट्रिक बनायी जिससे उनकी टीम ने लिथुवानिया को 6-0 से हराया.

मौजूदा यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल को हालांकि क्वालीफाई करने के लिये इंतजार करना पड़ेगा. ग्रुप बी के एक अन्य मैच में सर्बिया को लक्समबर्ग पर 3-2 से जीत के लिये संघर्ष करना पड़ा.

सुर्खियों में आया क्रिकेटरों का मानसिक स्वास्थ्य, कोहली-स्टार्क ने बताई वजह

रोहित के गुरु का बेटा MI से बाहर, IPL में पहली ही गेंद पर लगाया था छक्‍का

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...