होम /न्यूज /खेल /EURO 2020: स्पेन ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, स्विट्जरलैंड को पेनल्टी शूट आउट में हराया

EURO 2020: स्पेन ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, स्विट्जरलैंड को पेनल्टी शूट आउट में हराया

EURO 2020: स्पेन सेमीफाइनल में पहुंचा, स्विट्जरलैंड को हराया (PC-AFP)

EURO 2020: स्पेन सेमीफाइनल में पहुंचा, स्विट्जरलैंड को हराया (PC-AFP)

Euro 2020, 1st Quarter-Final: स्पेन और स्विट्जलैंड (Spain Vs Switzerland) का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, फुल टाइम में खेल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. EURO 2020 के नॉक आउट दौर में रोमांच का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल (Euro 2020, 1st Quarter-Final) में सांसे थाम देने वाले मुकाबले में स्पेन ने स्विट्जरलैंड (Spain Vs Switzerland) को हरा दिया. स्पेन ने पेनल्टी शूटआउट में स्विट्जरलैंड को मात दी. बेहद ही मजबूत माने जाने वाली स्पेनिश टीम फुल टाइम और अतिरिक्त समय में मिलाकर एक ही गोल कर पाई और स्विट्जरलैंड ने भी एक ही गोल दागा. जिसके बाद मुकाबला पेनल्टी शूट आउट तक गया जहां स्पेनिश टीम ने 3-1 से बाजी मारी ली.

    स्पेन ने मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की और अल्बा ने 8वें मिनट में ही अपनी टीम को बढ़त दिला दी. स्पेन को 8वें मिनट में कॉर्नर मिला था जहां अल्बा ने डी के बाहर से तेज किक लगाई और गेंद जकारिया पर लगकर गोल में चली गई. पहले हाफ के बाद स्पेन 1-0 से आगे रहा लेकिन दूसरे हाफ में स्विट्जरलैंड ने पलटवार किया.

    स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी शकीरी ने टीम को बराबरी तक पहुंचाया. स्पेन के डिफेंडर लापोर्टे और पाउ टॉरेस के बीच थोड़ी गलतफहमी हुई और इसका फायदा शकीरी ने उठाया. उन्होंने गेंद को गोल पोस्ट में दाग अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया.

    पेनल्टी शूट आउट का रोमांच
    स्पेन और स्विट्जरलैंड का मुकाबला फुल टाइम के बाद एक्स्ट्रा टाइम तक गया और दोनों ही टीमें 1-1 गोल ही कर पाई. इसके बाद शुरू हुआ पेनल्टी शूट आउट का रोमांच, जहां दबाव में स्विस टीम बिखर गई.

    पेनल्टी किक में स्पेन की शुरुआत बेहद खराब रही. सर्गियो बुस्केट्स पहली पेनल्टी ही चूक गए. स्विस टीम के लिए मारियो ने गोल दागा और टीम 1-0 से आगे निकल गई. हालांकि इसके बाद दानी आल्मो ने स्विस टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया. स्विस टीम इसके बाद दबाव में आ गई और फाबियान गेंद को गोल पोस्ट में डालने से चूक गए. स्पेनिश खिलाड़ी रॉद्री भी गोल नहीं कर पाए लेकिन इसके बाद स्विस खिलाड़ी मैनुएल अकांजी भी गोल नहीं कर पाए. गेरार्ड मॉरेनो ने गोल दाग स्पेन को 2-1 की बढ़त दिला दी. इसके बाद स्विस खिलाड़ी रूबेन वर्गास भी गोल नहीं कर सके. अंत में मिकेल ओयार्जबल ने गोल दाग स्पेन को पेनल्टी शूट आउट में 3-1 से जीत दिला दी.

    Tags: Euro 2020, Football news, Spain, Sports news, Switzerland

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें