स्पेन के कप्तान सर्जियो बास्क्वेट कोविड से संक्रमित, यूरो कप से बाहर होना तय

स्पेन के कप्तान सर्जियो बास्क्वेट कोविड से संक्रमित (Sergio Busquets/Instagram)

स्पेन के कप्तान सर्जियो बास्क्वेट कोविड से संक्रमित (Sergio Busquets/Instagram)

स्पेन की यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो 2020) की तैयारियों को करारा झटका लगा है, क्योंकि उसके कप्तान सर्जियो बास्क्वेट (Sergio Busquets) को कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है.

  • Share this:

मैड्रिड. स्पेन की यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (यूरो 2020) की तैयारियों को करारा झटका लगा है, क्योंकि उसके कप्तान सर्जियो बास्क्वेट (Sergio Busquets) को कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया है. इसकी वजह से अब वह टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. बास्क्वेट को 10 दिन तक अलग थलग रहना होगा और उनका यूरोपीय चैंपियनशिप (Euro 2020) में भाग लेना संदिग्ध है.

स्पेन को यूरो 2020 में अपना पहला मैच 14 जून को स्वीडन के खिलाफ सेविले में खेलना है. बास्क्वेट के ग्रुप ई के इस मैच के अलावा 19 जून को सेविले में ही पोलैंड के खिलाफ होने वाले स्पेन के दूसरे मैच से भी बाहर रहना तय है. स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने रविवार को बताया कि टीम के अन्य खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण नेगेटिव आया है.

महासंघ ने बताया कि परीक्षण पॉजिटिव आने का खुलासा होने के बाद बास्क्वेट मैड्रिड में चल रहे टीम के अभ्यास शिविर से हट गए हैं. बता दें कि . पुनर्निर्धारित यूईएफए यूरो 2020 (UEFA Euro 2020) का आगाज 11 जून (भारतीय समयानुसार 12 जून) से होगा. महीने भर चलने वाली इस प्रतियोगिता में कुल 24 टीमें 51 मैच खेलेंगी. प्रत्येक टीम 26 जून से शुरू होने वाले नॉकआउट दौर से पहले ग्रुप चरणों में तीन गेम खेलेगी. यूईएफए यूरो 2020 फाइनल 11 जुलाई (भारतीय समयानुसार 12 जुलाई) को लंदन के वेम्बली स्टेडियम में खेला जाएगा.

यूरो कप पिछले साल 2020 में होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे एक साल के लिए टालना पड़ गया था. 1960 में शुरू हुए टूर्नामेंट का यह 16वां संस्करण है. इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम को 3300 करोड़ रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी.
यूईएफए यूरो 2020 समूह:

ग्रुप ए: तुर्की, इटली, वेल्स, स्विट्ज़रलैंड

ग्रुप बी: डेनमार्क, फिनलैंड, बेल्जियम, रूस



ग्रुप सी: नीदरलैंड, यूक्रेन, ऑस्ट्रिया, नॉर्थ मेसेडोनिया

ग्रुप डी: इंग्लैंड, क्रोएशिया, स्कॉटलैंड, चेक गणराज्य

ग्रुप ई: स्पेन, स्वीडन, पोलैंड, स्लोवाकिया

ग्रुप एफ: हंगरी, पुर्तगाल, फ्रांस, जर्मनी.

(भाषा के इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज