Euro 2020: यूक्रेन ने उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराया, बेल्जियम ने डेनमार्क को दी मात

EURO 2020: यूरो 2020 में यूक्रेन ने हासिल की जीत (AFP)

यूरो 2020 (Euro 2020) में यूक्रेन ने पहली जीत दर्ज की. फॉरवर्ड यारमोलेंको ने 29वें और यारेमचुक 34वें मिनट में गोल दाग उत्तरी मैसेडोनिया की हार तय की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आंद्रेई यारमोलेंको और रोमन यारेमचुक के गोलों की मदद से यूक्रेन ने गुरुवार उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराकर Euro 2020 में पहली जीत दर्ज की. फॉरवर्ड यारमोलेंको ने 29वें जबकि यारेमचुक 34वें मिनट में गोल दागा. उत्तरी मैसेडोनिया की आरे से एकमात्र गोल एज्गजान एलियोस्की ने 57वें मिनट में किया. यूक्रेन की ओर से यारमोलेंको और यारेमचुक ने रविवार को यूरो 2020 के पहले मुकाबले में भी नीदरलैंड के खिलाफ गोल दागे थे लेकिन टीम को 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी.

    यारेमोलेंको ने कॉर्नर से ओलेक्सांद्र कारावाएव की फ्लिक पर गोलपोस्ट के करीब से गोल दागा. यारमोलेंको ने इसके पांच मिनट बाद दायें छोर से मूव बनाया और उनके पास पर यारेमचुक ने गोलकीपर स्टोल दिमित्रेवस्की को छकाकर गोल दागा और यूक्रेन की बढ़त दोगुनी की. नीदरलैंड के खिलाफ भी इन दोनों खिलाड़ियों ने चार मिनट के भीतर दो गोल दागे थे.

    यारमोलेंको और यारेमचुक का रिकॉर्ड
    यारमोलेंको और यारेमचुक ने कोच आंद्रेई शेवचेनको के यूरोपीय चैंपियनशिप में यूक्रेन की ओर से दो गोल दागने के रिकॉर्ड की बराबरी की. शेवचेनको ने अपने गोल यूरो 2012 की सहमेजाबनी करते हुए स्वीडन के खिलाफ 2-1 की जीत के दौरान दागे थे. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में यह यूक्रेन की पिछली एकमात्र जीत थी. एलियोस्की ने पेनल्टी पर गोलकीपर जॉर्जेई बुशचेन से रिबाउंड होकर आई गेंद को गोल में पहुंचाया. यूक्रेन के ग्रुप सी में तीन अंक हैं जबकि उत्तरी मैसेडोनिया ने अभी खाता नहीं खोला है और उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. ग्रुप सी में नीदरलैंड्स और ऑस्ट्रिया ने भी 1-1 जीत दर्ज की हैं. नीदलैंड्स अंक तालिका में पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है.

    बेल्जियम ने डेनमार्क को हराया
    दुनिया की नंबर 1 टीम बेल्जियम ने भी अपना लगातार दूसरा मैच जीता. डेनमार्क ने दूसरे ही मिनट में गोल दाग बढ़त बना ली थी और पहले हाफ में वो 1-0 से आगे रही. यूसुफ पॉलसेन के गोल ने बेल्जियम को दबाव में डाल दिया था लेकिन दूसरे हाफ में नंबर 1 टीम ने जबर्दस्त वापसी की. हैजार्ड ने 54वें मिनट में गोल दाग बेल्जियम को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया. इसके बाद 70 में मिनट में केविन ब्रूइन ने गोल दाग बेल्जियम को 1 गोल से आगे कर दिया. इस जीत के साथ बेल्जियम 6 अंकों के साथ पहले नंबर पर है. रूस 3 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. फिनलैंड तीसरे और डेनमार्क अपने दोनों मैच गंवाकर चौथे नंबर पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.